बंगाल मे रहना है तो बंगाली बोलनी पड़ेगी: ममता बनर्जी

Friday, Jun 14, 2019 - 05:17 PM (IST)

कांचरापाड़ा:डॉक्‍टरों की हड़ताल से चारों और से घिरी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अब विपक्षी दलों पर हमला बोलने के लिए 'बांग्‍ला कार्ड' खेला। ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में रहने वालों को बांग्ला भाषा में बोलना सीखना होगा। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने दोहराया कि बाहरी लोग राज्य में डॉक्टरों के आंदोलन को उकसा रहे हैं। ममता ने भाजपा पर बंगालियों और अल्पसंख्यकों को निशाना बनाने का आरोप लगाया। 

उन्होंने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा,‘बाहरी लोग डॉक्टरों को उकसा रहे हैं। मैंने सही कहा था कि वे कल के प्रदर्शन में शामिल थे। मैंने (एसएसकेएम अस्पताल में) कुछ बाहरियों को नारेबाजी करते हुए देखा।' ममता ने आरोप लगाया कि हाल में हुए लोकसभा चुनावों में ईवीएम में ‘गड़बड़ी' की गई थी। उन्होंने कहा कि चुनाव कराने के लिए मतपत्रों का इस्तेमाल होना चाहिए। 


ममता बनर्जी ने कहा,‘सिर्फ इसलिए कि वे (भाजपा) ईवीएम में गड़बड़ी करके कुछ सीटें जीत गए, इसका मतलब यह नहीं कि वे बंगालियों और अल्पसंख्यकों को पीट सकते हैं। हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे।' उन्होंने कहा, ‘पुलिस हंगामा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। अगर कोई बंगाल में रह रहा है तो उसे बांग्ला (भाषा) सीखनी पड़ेगी।' 

shukdev

Advertising