जामिया मामले पर ओवैसी बोले- कोई सरकार के खिलाफ बोलेगा तो क्या गोली मार देंगे

Thursday, Jan 30, 2020 - 09:16 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली के जामिया इलाके में हुई फायरिंक की घटना के बाद अब इस पर राजनीति तेज हो गई है। विपक्ष केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोल रहा है। AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मोदी सरकार इस मामले को भड़काना चाहती है। दहशतगर्दों को किससे हिम्मत मिलती है। उन्होंने कहा कि कोई सरकार के खिलाफ बोलेगा तो क्या गोली मार देंगे। हमें सरकार से असहमत होने का अधिकार है।

ओवैसी ने कहा कि केंद्र सरकार के मंत्री अनुराग ठाकुर गोली मारने की बात करते हैं। ऐसे में हालात कैसे सुधरेगा? बीजेपी के नेता जयंत सिन्हा हत्या के आरोपी का माला पहनाकर स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी के प्रवक्ता शाहीन बाग को तौहीन बाग कह रहे हैं, जब सरकार खुद मामले को भड़काना चाहती है तो विरोध होगा ही।

ओवैसी ने जामिया में फायरिंग करने वाले के बारे में कहा कि ये आतंकवादी फेसबुक लाइव कर रहा था। ऐसे टेरिस्ट को कौन बढ़ावा दे रहा है। ओवैसी ने कहा कि शाहीन बाग मसले को सुलझाने की जिम्मेदारी सरकार की है। इसे डिफ्यूज मोदी सरकार करेगी, लेकिन वो इसे फ्यूज कर रही है।

बता दें कि गुरुवार को नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के विरोध में जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय से राजघाट तक निकाली जा रही मार्च में गुरुवार दोपहर गोली चलने से हड़कंप मच गया। एक प्रदर्शनकारी छात्र गोली लगने से घायल हो गया। हैरान करने वाली बात यह है कि इतनी कड़ी सुरक्षा के व्यवस्था के बाद भी गोली चली, जबकि मार्च वाले इलाके में काफी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती थी।

कड़ी कार्रवाई होगी- अमित शाह
गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि केंद्र सरकार इस तरह की किसी भी घटना को बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने ट्वीट करे कहा कि दिल्ली पुलिस कमिश्नर को कठोर से कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। अमित शाह ने कहा कि इस पर गंभीरता से कार्रवाई की जाएगी और दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

Yaspal

Advertising