बारिश से प्रभावित किसानों को मदद नहीं मिली तो जल्द विरोध प्रदर्शन करेंगे: किसान सभा

Thursday, Nov 14, 2019 - 05:11 PM (IST)

मुंबई: अखिल भारतीय किसान सभा ने गुरुवार को घोषणा की कि अगर बेमौसम बारिश और बाढ़ से प्रभावित किसानों को फसल नुकसान के लिए तुंरत मदद नहीं की गई तो पूरे महाराष्ट्र के किसान विरोध प्रदर्शन करेंगे। किसान सभा ने फसल बीमा की राशि नहीं मिलने और कर्ज माफी सहित तमाम मांगों को लेकर गुरुवार को मुंबई में राजभवन तक मार्च निकाल रहे प्रहार जनशक्ति पार्टी के नवनिर्वाचित विधायक बच्चू कडू और अन्य किसानों को हिरासत में लिए जाने की घटना की भी निंदा की। 

संगठन के महाराष्ट्र सचिव अजित नवले ने मांग की कि राज्य को ‘बाढ़ प्रभावित' घोषित किया जाए जो मंगलवार से राष्ट्रपति शासन के अंगतर्गत है। उन्होंने बयान जारी कर कहा,‘विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता पर्यटकों की तरह किसानों के पास केवल तस्वीर खिंचवाने जाते हैं और मुंबई वापस लौटते ही उन्हें भूल जाते हैं।'नवले ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा राहत कोष से धन की मांग के लिए सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल को दिल्ली जाना चाहिए। उन्होंने उम्मीद जताई कि सरकार बनाने की प्रक्रिया जल्द समाप्त होगी और किसानों को जल्द राहत मिलेगी। 

नवले ने कहा कि किसानों को फसल बीमा की राशि नए आकलन के तहत मिलनी चाहिए। नवले ने कहा,‘अगर किसानों को राहत देने में देरी की गई तो किसान सभा पूरे महाराष्ट्र में सभी तहसीलदारों के कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन आयोजित करेगा।'हालांकि, उन्होंने राज्यव्यापी प्रदर्शन के लिए तारीख की घोषणा नहीं की।

shukdev

Advertising