शत्रुघ्न सिन्हा का जागा कांग्रेस प्रेम, बोले- इंदिरा गांधी जिंदा होतीं तो मैं भाजपा में नहीं होता

Wednesday, Oct 31, 2018 - 04:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  भाजपा के बागी नेता और पटना साहिब से पार्टी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को याद करते हुए कहा कि अगर आज वे जिंदा होतीं तो मैं कांग्रेस में होता। हालांकि, साथ ही शत्रुघ्न सिन्हा ने यह भी कह दिया कि वे भाजपा को नहीं छोड़ेंगे, भले ही पार्टी उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दे। अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में दो बार मंत्री पद संभालने वाले सिन्हा ने भाजपा के साथ अपने रिश्ते को खट्टा-मिट्ठा बताया। वहीं, जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से क्या सीखा तो उन्होंने कहा कि पीएम साहब की एनर्जी जबरदस्त है। साथ ही, उन्होंने जोड़ दिया कि ग्रंथों में लिखा है कि रावण सहित सबसे कुछ न कुछ सीखते रहना चाहिए। 

शत्रुघ्न सिन्हा ने वाजपेयी सरकार का भी जिक्र करते हुए कहा कि अटल जी के कार्यकाल में भाजपा ने डेमोक्रेटिक फेज का आनंद उठाया था। जबकि अटल सरकार की तुलना में मोदी सरकार तानाशाह है। नोटबंदी का जिक्र करते हुए सिन्हा ने कहा कि रात को इतने बड़े फैसले सुना दिए जाते हैं और किसी को बताया भी नहीं जाता। सीबीआई पर कांग्रेस के विरोध का समर्थन करते हुए भाजपा सांसद ने कहा कि यह अधिकारियों के बीच जंग नहीं थी, बल्कि राफेल डील को कवर करना था, इसलिए शीर्ष अधिकारियों को साइड कर दिया गया।

सिन्हा ने कहा कि देश को हक है कि वह जाने कि भारत को मिलने वाले 36 राफेल लड़ाकू विमानों की असल कीमत क्या है, पीएम मोदी को इस पर अपनी चुप्पी तोड़नी चाहिए।

Seema Sharma

Advertising