अगर गोडसे भारत के अच्छे बेटे तो वीरापन, विजय माल्या, दाऊद इब्राहिम भी देश के सपूत!

Saturday, Jun 10, 2023 - 03:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह द्वारा महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को भारत का एक अच्छा बेटा कहकर विवाद छेड़ने के एक दिन बाद जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने शनिवार को पलटवार किया। उन्होंने कहा कि तो वीरप्पन, विजय माल्या, दाऊद इब्राहिम के लिए भी ऐसा ही कहा जाना चाहिए।

गिरिराज सिंह ने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा के दो दिवसीय दौरे के दौरान यह टिप्पणी की। "अगर नाथूराम गोडसे गांधी का हत्यारा है तो वह देश का एक अच्छा बेटा है। वह बाबर और औरंगजेब के विपरीत भारत में पैदा हुआ था जो देश के हमलावर थे। सिंह की आलोचना करते हुए कुमार ने कहा, "हमारे राष्ट्रपिता का हत्यारा कभी भी देश का अच्छा पुत्र नहीं हो सकता।

कोई भी नाथूराम गोडसे को भारत का एक अच्छा पुत्र कह सकता है, हमारे देश पर एक धब्बा है। हमारे 'राष्ट्रपिता' का हत्यारा देश का एक अच्छा पुत्र कैसे हो सकता है? और अगर गोडसे देश का अच्छा पुत्र है तो वीरापन कुमार चंबल के डकैत, विजय माल्या, दाऊद इब्राहिम को भी ऐसा ही कहा जाना चाहिए। उन्होंने कहा, गांधीजी के हत्यारे का महिमामंडन करना भाजपा नेताओं की खराब राजनीतिक संस्कृति को दर्शाता है। उनके पास इतिहास के ज्ञान की कमी है।"

Anu Malhotra

Advertising