उत्तरी कश्मीर के वारपुरा में IED बरामद, सेना ने हमले की साजिश नाकाम की

2019-12-07T13:55:02.727

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों ने एक आईईडी बरामद कर निष्क्रिय कर दिया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि उत्तर कश्मीर जिले के वारपोरा-हंदवाड़ा क्षेत्र में सड़क सुरक्षा दस्ते ने आईईडी बरामद किया। अधिकारी ने बताया कि बम निरोधक दस्ते ने मौके पर पहुंच आईईडी को कब्जे में लिया और उसे निष्क्रिय किया।

PunjabKesari

सुरक्षा एजेंसियों को अंदेशा है कि आतंकी सुरक्षाबलों की कानवाई को निशाना बनाने की ताक में है। इसलिए राजमार्ग पर विशेष तौर से उत्तरी और दक्षिणी कश्मीर से गुजरने वाले रास्ते पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। सैन्य अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि जवानों की सर्तकता के कारण दो बार आतंकियों की कोशिश को नाकाम बनाया गया है। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि इससे पहले 25 नवंबर को अनंतनाग पुलिस ने हाईवे के पास एक पाइप और कुकर में आईईडी को बरामद किया गया था। इसके बाद कुछ घंटे तक यातायात को रोका गया था। बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा, जिसके बाद आईईडी को निष्क्रिय किया गया था।

PunjabKesari

पुलिस सूत्रों के अनुसार दोनों आईईडी 13 किलो की थी। आईईड़ी इतनी पावर फुल थी कि अगर विस्फोट होता तो एक बार फिर पुलवामा दोहराया जा सकता था। बता दें कि पुलवामा में फरवरी माह मे सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकियो द्घारा फिदायीन हमला किया गया था जिसमें सेना के 40 जवान शहीद हुए थे।

PunjabKesari


Author

rajesh kumar

Recommended News