अनंतनाग में CRPF टीम पर हमला, कुछ घंटे बाद आतंकवादी की हुई पहचान

Saturday, Jun 27, 2020 - 04:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अनंतनाग के बिजबेहरा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक गश्ती दल पर हमले के लिए जिम्मेदार जम्मू-कश्मीर इस्लामिक स्टेट (जेकेआईएस) के एक आतंकवादी की पहचान करने का दावा किया है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने शनिवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी। आतंकवादी हमले में एक जवान के शहीद होने के साथ-साथ एक नाबालिग लड़के की भी मौत हो गई थी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने सीआरपीएफ जवान और नाबालिग लड़के के हत्यारे की पहचान कर ली है। 

 

जेकेआईएस के आतंकवादी जाहिद दास को बिजबेहरा के हमले में संलिप्त पाया गया है। पुलिस ने उसके खिलाफ उसके नाम से प्राथमिकी दर्ज कर ली है। यह पकला मौका है जब पुलिस ने हमले के कुछ घंटों बाद प्राथमिकी में किसी आतंकवाद का नाम सीधे तौर पर नाम दर्ज किया हो। प्रवक्ता ने बताया कि शुक्रवार को 12 बजकर 15 मिनट में अनंतनाग के बिजबेहरा में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ दल पर गोलीबारी की जिसमें एक सीआरपीएफ जवान शहीद हो गया और कुलगाम के मचवा यारीपोरा के निवासी मोहम्मद यासीन भट का नाबालिग बेटा नेहान यावर की मौत हो गई। 

 

पुलिस ने इस संबंध में एक ममाला दर्ज किया है और मामले की जांच जारी है। पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के युवा नेता एजाज हुसैन ने हमले की निंदा की है। अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा कि एक छह वर्ष का निर्दोष लड़का कश्मीर में हिंसा का ताजा शिकार बना है। आतंकवादियों के ग्रेनेड हमले में उसकी मौत दुखद और निंदनीय है। अल्लाह उसे जन्नत दे और उसके परिवार को इस मुश्किल समय में शक्ति दे।

 

हुसैन ने कहा कि मुझे उन लोगों पर तरस आता है जो उनका समर्थन कर रहे हैं। क्रूर लोगों ने बिजबेहरा में दो निर्दोष की जान ले ली। कश्मीर में आतंकवाद का समर्थन कर रहे लोग खुद के लिए कब्र खोद रहे हैं। समझने और गलतियों पर पश्चाताप करने के लिए कभी देर नहीं होती अन्यथा यह आने वाली पीढि़यों को तबाह कर देगा। 

vasudha

Advertising