कुलभूषण जाधव मामले पर ICJ आज सुनाएगा फैसला (पढ़ें 17 जुलाई की खास खबरें)

Wednesday, Jul 17, 2019 - 05:44 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत (आईसीजे) भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव से जुड़े मामले में बुधवार को अपना फैसला सुनाएगी। पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत द्वारा जाधव को ‘‘दबाव वाले कबूलनामे'' के आधार पर मौत की सजा सुनाने को भारत ने आईसीजे में चुनौती दी है।

बागी विधायकों पर आज आएगा फैसला
कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष को कांग्रेस-जद(एस) के 15 बागी विधायकों के इस्तीफे स्वीकार करने का निर्देश देने की मांग को लेकर दायर याचिका पर उच्चतम न्यायालय आज अपना अहम फैसला सुनायेगा। इस फैसले से कर्नाटक में 14 माह पुरानी कुमारस्वामी सरकार की किस्मत तय हो सकती है।

आज मिलेगी सुप्रीम कोर्ट को नई बिल्डिंग
सुप्रीम कोर्ट को एक और नई बिल्डिंग आज मिल जाएगी। आज शाम राष्ट्रपति इस नए भवन का उद्धघाटन करेंगे। 12.19 एकड़ में करीब 885 करोड़ रुपये की लागत से बनी इस बिल्डिंग में 15 लाख 40 हजार वर्ग फीट जगह उपलब्ध होगी। सुप्रीम कोर्ट के पास सड़क के दूसरी तरफ प्रगति मैदान के साथ सुप्रीमकोर्ट की नई बिल्डिंग बनाई गई है।

कोलकाता हाईकोर्ट राजीव कुमार की याचिका पर करेगा सुनवाई
कोलकाता हाईकोर्ट पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार की याचिका पर आज सुनवाई करेगी। हाईकोर्ट उस याचिका पर सुनवाई करेगी जिसमें राजीव कुमार ने गिरफ्तारी से राहत दिलाने की मांग की है। आपको बता दें कि सीबीआई बहुचर्चित शारदा चिटफंड घोटाला मामले में राजीव की संलिप्तता की जांच कर रही है।


 

Yaspal

Advertising