धोनी के आउट होने का सदमा सहन न कर सका फैन, पलक झपकते ही हो गई मौत

Thursday, Jul 11, 2019 - 11:44 AM (IST)

नई दिल्ली: शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की नाकामी के कारण भारत को आईसीसी विश्वकप के सांसों को रोक देने वाले पहले सेमीफाइनल में बुधवार को 18 रन की हार का सामना करना पड़ा और इसके साथ ही भारतीय टीम विश्वकप से बाहर हो गई। भारत की हार के साथ ही करोड़ों भारतीयों का सपना एक झटके में टूट गया। वहीं कोलकाता में एक ऐसा भी फैन था जो कि वल्र्ड कप से भारत के बाहर होने का सदमा सहन न कर सका और उसकी मौत हो गई। 



मोबाइल पर मैच देख रहे थे श्रीकांत मैतीे 
दरअसल भारत-न्यू जीलैंड का रोमांचक मुकाबला जब क्लाइमेक्स पर था उस वक्त कोलकाता के साइकल दुकानदार श्रीकांत मैती अपनी दुकान में बैठे मोबाइल पर मैच देख रहे थे। आखिरी 11 गेंदों में भारत को 25 रन चाहिए थे। 49वें ओवर की दूसरी गेंद पर कोई रन नहीं बना। तीसरी गेंद पर धोनी एक रन तेजी से दौड़े और दूसरे के लिए उसी तेजी से लौटे, लेकिन मार्टिन गप्टिल का सीधा थ्रो विकेट उखाड़ चुका था और धोनी रन आउट हो गए। धोनी के विकेट ने ऐसा झटका दिया कि पलक झपकते ही उनकी सांसें थम गईं। मूर्छित अवस्था में श्रीकांत मैती को तुंरत अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उनको मरा हुआ घोषित कर दिया। 



भारत का टूटा विश्व कप खिताब का सपना 
रविंद्र जडेजा की आकर्षक पारी के बावजूद भारत को शीर्ष क्रम की नाकामी के कारण विश्व कप सेमीफाइनल में बुधवार को यहां न्यूजीलैंड के हाथों 18 रन से हार का सामना करना पड़ा जिससे उसका क्रिकेट महाकुंभ में सफर भी समाप्त हो गया। भारत के सामने 240 रन का लक्ष्य था लेकिन शीर्ष क्रम बुरी तरह लडख़ड़ा गया तथा जडेजा (59 गेंदों पर 74) और महेंद्र सिंह धोनी (72 गेंदों पर 50) ने सातवें विकेट के लिये 116 रन जोड़कर मैच को आखिर तक जीवंत बनाये रखा। भारत ने हालांकि दबाव में आखिरी चार विकेट 13 रन के अंदर गंवा दिये और इस तरह से न्यूजीलैंड लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बनाने में सफल रहा। 

 


 

Anil dev

Advertising