IAS दंपति के ट्रांसफर पर सोशल मीडिया पर यूजर्स ने पूछा- कुत्ता कहां जाएगा....

Friday, May 27, 2022 - 05:38 PM (IST)

नई दिल्ली: कुत्ता घुमाने के लिए दिल्ली के स्टेडियम को खाली कराने वाले आईएएस दंपति संजीव खिरवार और अनु दुग्गा का ट्रांसफर इन दिनों सोशल मीडिया पर खुब सुर्खियां बना हुआ है। दरअसल, मीडिया में खबर सामने आने के बाद केंद्र सरकार ने एक्शन लेते हुए दोनों आईएएस दंपति का एक दूसरे से 3500 दुरी पर ट्रांसफर कर दिया। 

बता दें कि गृह मंत्रालय ने एक आदेश में कहा कि एजीएमयूटी कैडर के 1994 बैच के आईएएस अधिकारी खिरवार को तत्काल प्रभाव से लद्दाख और उनकी पत्नी को अरुणाचल प्रदेश स्थानांतरित कर दिया गया है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, खिरवार और उनकी पत्नी द्वारा त्यागराज स्टेडियम में सुविधाओं का दुरुपयोग किए जाने से संबंधित खबरों पर गृह मंत्रालय ने दिल्ली के मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगी थी। 

उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव ने शाम को तथ्यात्मक स्थिति पर गृह मंत्रालय को एक रिपोर्ट सौंपी, जिसके बाद मंत्रालय ने उनके तबादले का आदेश दिया। गौरतलब है कि खिरवार वर्तमान में दिल्ली में प्रधान सचिव (राजस्व) के पद पर तैनात हैं। मीडिया में आई खबर में दावा किया गया था कि त्यागराज स्टेडियम को खेल गतिविधियों के लिए सामान्य समय से पहले बंद कर दिया जाता है ताकि खिरवार अपने कुत्ते को घुमा सकें। वहीं सरकार के इस कदम पर सोशल मीडिया पर यूजर्स की काफी प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं।  ऐसे में एक यूजर ने ट्रोल करते हुए लिखा कि  कुत्ता कहां जाएगा....

Anu Malhotra

Advertising