आंतकियों के समर्थन में पीडीपी विधायक बोले , नहीं लूंगा स्वतंत्रता दिवस समारोह में हिस्सा

Saturday, Aug 11, 2018 - 04:16 PM (IST)

 श्रीनगर: कश्मीर आधारित राजनीतिक पार्टियों का आतंकी प्रेम अब खुलकर सामने आने लगा है। जहां एक तरफ नैशनल कान्फ्रेंस के नेता आतंकियों को शहीद करार दे चुके हैं वहीं अब पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता ने ऐलान कर दिया है कि आतंकियों के परिवारों को गिरफ्तार किये जाने की बात बर्दाशत नहीं की जाएगी और इसके विरोध में वे स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग नहीं लेंगे। त्राल से पीडीपी विधायक मुश्ताक अहमद शाह ने गर्वनर से अपील की है कि आतंकियों के परिवारों को परेशान न किया जाए। उन्होंने चेतावनी दी है कि यह कदम गंभीर परिणाम ल सकता है और विमुख हुये कश्मीरी युवकों को और दूर कर सकता है।


त्राल कस्बे के कई हिस्सों में आतंकियों के परिवारों और रिश्तेदारों को पूछताछ के लिए पुलिस ने हिरासत में लिया है। शाह ने कहा कि मासूम युवकों के परिवारों को परेशान किया जा रहा है। पुलिस ने सीर, गुलशनपोरा, लाम, नाजनीन पोरा से कई परिवारों को उठाया गया है। उन्होंने कहा कि जनता का प्रतिनिध होने के नाते मैं लोगों की समस्याओं से अवगत हूं। मैं जवाबदेह हूं पर पुलिस मेरी बात सुन नहीं रही है। शाह ने कहा कि अगर ऐसा ही रहा तो और युवक आतंकी बनेंगे।


विधायक ने कहा कि वह स्वतंत्रता दिवस की रैली में भाग नहीं लेंगे और यह उनका तरीका है गुस्सा दिखाने का। उन्होंने कहा कि रिश्तेदारों का क्या कसूर है। उन्होंने कहा कि मुफ्ती मोहम्मद सईद भी यही कहते थे कि आतंकियों के परिवारों को प्रताडि़त नहीं किया जाना चाहिये।
 
 

Monika Jamwal

Advertising