मनोहर पार्रिकर ने बताई वजह, इसलिए दिल्ली में उनके दोस्त कम थे

Friday, Sep 08, 2017 - 03:59 PM (IST)

गोवाः गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर ने गुरुवार  मीडिया पुरस्कार समारोह में बोलते हुए कहा कि वे दिल्ली से भागे नहीं बल्कि गृह प्रदेश में उनकी वापसी “संयोगवश” हुई। उन्होंने कहा कि जब वे दिल्ली में रक्षा मंत्री थे तो काफी “अकेला” महसूस करते थे क्योंकि वो दोस्त नहीं बना पाते थे। पार्रिकर ने कहा, “ये पहचानना मुश्किल होता था कि कौन हथियारों का डीलर है या एजेंट है।” इसलिए दोस्ती कर पाना आसान नहीं था। वहीं उन्होंने कहा कि दिल्ली के वायु प्रदूषण की वजह से उनकी सेहत पर भी काफी असर पड़ा था लेकिन गोवा आने के बाद उनकी सेहत में सही हुई।

मुझसे ऊनी कपड़े नहीं पहने जाते
पार्रिकर ने कहा कि मौसम परिवर्तन की वजह से भी काफी फर्क पड़ा क्योंकि उन्हें ऊनी कपड़े पहनना पंसद नहीं है और दिल्ली में सर्दी के दिनों में वे ऐसे ही बाहर निकल जाते थे। उनसे भारी भरकम कोट नहीं पहने जाते लेकिन गोवा आकर वे काफी संतुष्ट हैं।

इस साल जब गोवा में सत्ताधारी भाजपा को विधानसभा चुनाव में बहुमत नहीं मिला तो अन्य दलों ने इस शर्त पर उसे समर्थन दिया कि मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर होंगे। इस तरह पार्रिकर को रक्षा मंत्री का पद छोड़कर फिर से गोवा का मुख्यमंत्री बनना पड़ा।

Advertising