पार्टी में बड़े बदलाव के लिए लड़ रहा हूं कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव: नामांकन पत्र भरने के बाद बोले मल्लिकार्जुन खड़गे

Friday, Sep 30, 2022 - 03:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार को कहा कि वह ये चुनाव पार्टी में बड़े बदलाव के लिए लड़ रहे हैं। उन्होंने सभी डेलीगेट (निर्वाचक मंडल के सदस्य) से इस चुनाव में उनके पक्ष में मतदान करने की भी अपील की।

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे बोले आज मेरे समर्थन में आए सभी नेताओं, कार्यकर्ताओं, प्रतिनिधियों और मंत्रियों ने मुझे प्रोत्साहित किया, मैं उनका धन्यवाद करता हूं। 17 अक्टूबर को हम देखेंगे कि परिणाम क्या होते हैं... उम्मीद है कि मैं जीतूंगा। मैं बचपन से ही कांग्रेस की विचारधारा से जुड़ा रहा हूं, उसी गांधी, नेहरू विचारधारा के लिए प्रचार करता था जब मैं 8वीं, 9वीं कक्षा में था। 
 

नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में खड़गे ने कहा, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में मेरा समर्थन करने वाले सभी राज्यों के वरिष्ठ नेताओं के प्रति मैं आभार व्यक्त करता हूं।'' राज्यसभा में विपक्ष के नेता खड़गे की उम्मीदवारी के प्रस्तावकों में पार्टी नेता अशोक गहलोत, दिग्विजय सिंह, प्रमोद तिवारी, पी एल पुनिया, ए के एंटनी, पवन कुमार बंसल और मुकुल वासनिक शामिल रहे।

कांग्रेस में बदलाव की वकालत करने वाले जी23 समूह के नेता आनंद शर्मा और मनीष तिवारी भी खड़गे के नामांकन के प्रस्तावकों में शामिल थे। खड़गे कांग्रेस के सबसे अनुभवी नेताओं में शुमार हैं और वह दलित भी हैं। आज कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने का अंतिम दिन है।

 

 

rajesh kumar

Advertising