निर्भया मामले के दोषियों को फांसी पर लटकाने को आतुर हूं: पवन जल्लाद

Tuesday, Jan 07, 2020 - 11:05 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पवन जल्लाद ने कहा है कि वह निर्भया सामूहिक बलात्कार एवं हत्या मामले के दोषियों को फांसी पर लटकाने के लिए न केवल तैयार है बल्कि आतुर है। मेरठ के पवन जल्लाद ने मंगलवार को यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘हालांकि मुझे अभी तक इन दोषियों को फांसी पर चढ़ाने संबंधी कोई आदेश नहीं मिला है। लेकिन मैं उन्हें फांसी पर चढ़ाने के लिए तैयार ही नहीं, बल्कि आतुर हूं।''

पवन जल्लाद ने बताया कि कुछ दिन पहले उसे जेल प्रशासन की तरफ से फांसी देने के लिए तैयार रहने को कहा गया था। लेकिन इस बारे में कोई लिखित आदेश अभी तक नहीं मिला है। उधर, मेरठ जेल के अधीक्षक डॉ. वी. पी. पाण्डेय ने कहा कि कुछ दिन पहले दिल्ली के तिहाड़ जेल प्रशासन की तरफ से उन्हें मेरठ के जल्लाद को फांसी देने के लिए तैयार रखने को कहा गया था।

हालांकि मंगलवार को अदालत का फैसला आने के बाद से तिहाड़ जेल प्रशासन की तरफ से जल्लाद को बुलाने का कोई पत्र अभी तक नहीं आया है। संभव है कि कल रात तक आ जाए। उल्लेखनीय है कि निर्भया सामूहिक बलात्कार एवं हत्या मामले के दोषियों के खिलाफ मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत द्वारा मौत का फरमान जारी कर दिया गया। इस मामले के चारों दोषियों को 22 जनवरी को सुबह सात बजे फांसी दी जाएगी।

 

Yaspal

Advertising