'मैं 100% हूं कोरोना पॉजिटिव', अंतिम सांस तक यही कहता रहा डॉक्टर नहीं सुनी किसी ने बात

Saturday, Jul 04, 2020 - 12:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ साथ लापरवाही के भी कई किस्से सामने आ रहे हैं। कोरोना काल में कई ऐसे मामले देखने को मिले जहां अस्पताल की लापरवाही के कारण मरीज को अपनी जान गंवानी पड़ी। ऐसा ही कुछ हुआ एक डॉक्टर के साथ जो अंतिम सांस तक जान बचाने के लिए गुहार लगाता रहा लेकिन किसी ने उनकी नहीं सुनी। 

 

दरअसल मौलाना आजाद डेन्टल इंस्टीट्यूट साइंसेज (MAIDS) में जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर के पद पर ओरल सर्जरी ऑफ डेंटल इंस्टीट्यूट में कार्यरत डॉक्टर अभिषेक भयाना को कुछ दिनों से कोरोना लक्षण दिखाई दे रहे थे। दो बार जांच करवाने पर उनकी रिपोर्ट आई, जिसके चलते उन पर किसी ने ध्यान नहीं दिया। एक्स-रे में भी सीने में इंफेक्शन बताई गई लेकिन अभिषेक बार बार कहते रहे कि उन्हे कोरोना ही है।

 

अभिषेक के भाई ने बताया कि वह अंतिम सांस तक यही कहता रहा कि मुझे सांस लेने में दिक्कत हो रही है। मुझमें कोरोना के लक्षण हैं। मैं 100% पॉजिटिव हूं। डॉक्टरों ने जब उन्हे ऑक्सीजन देना शुरू कर दिया तो तब तक वह दम तोड़ चुका था।26 वर्षीय अभिषेक ने AIIMS MDS परीक्षा में 21वीं रैंक हासिल की थी और काउंसलिंग के लिए 26 जून को हरियाणा स्थित रोहतक गए थे। 

vasudha

Advertising