हैदराबाद की बेटी ने विदेश मंत्री से लगाई गुहार, कहा- मां को बचा लो

Friday, Mar 23, 2018 - 08:26 PM (IST)

नेशनल डेस्कः विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से हैदराबाद की एक बेटी ने अपनी मां की सलामती के लिए मदद की गुहार लगाई है। इसका आरोप है कि उसकी मां के मालिक ने महिला तस्करी के जरिए उसकी मां को दुबई मस्कट भेज दिया है। अपनी मां को लेकर परेशान बेटी ने कहा कि मैं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, भारतीय दूतावास और तेलंगाना सरकार से मेरी मां को बचाने की अपील करती हूं।

एजेंट ने महिला तस्करी के जरिए भेजा दुबई
बेटी ने एक एजेंट पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसने पहले मां से संपर्क किया और दुबई में एक सेल्स गर्ल की नौकरी देने की पेशकश की। जिसके बाद पिछले 11 अक्तूबर को उसकी मां दुबई के लिए रवाना हो गई। जिसके बाद एजेंट ने उन्हें पंद्रह हजार रुपये प्रति माह सैलरी दी। बेटी ने बताया कि उसकी मां को बाद में ओमान के मस्कट में भेज दिया गया और एक होटल के हवाले कर दिया। उसका कहना है कि मां को जबरन डांस करने के लिए बोला जाता है। अगर वह मना करती हैं तो उनके साथ मारपीट की जाती है।

मां का पासपोर्ट मालिक के पास
उसने कहा कि मेरी मां वहां के उत्पीड़न से तंग आकर भाग गई है और मस्कट के एक चर्च में रह रही हैं। उन्होंने चार जनवरी को भारतीय दूतावास से संपर्क किया। लेकिन अब भी वह वहीं पर फंसी हुई हैं। उनका पासपोर्ट उनके मालिक के पास है, जिस कारण वह भारत वापस नहीं आ सकती हैं।

पहले भी ट्विटर के जरिए की है कई लोगों की मदद
इससे पहले भी विदेश मंत्री ने कई बार ट्विटर पर आई शिकायतों में लोगों की मदद की है। ऐसे में उम्मीद यही है कि जल्द ही विदेश मंत्रालय से इस संबंध में कार्रवाई की जाए और मां को देश सकुशल वापस लाया जाएगा।  

Punjab Kesari

Advertising