मिसाल: इस लड़की ने चावल के दानों पर लिख डाली पूरी भगवद् गीता, 150 घंटे का लगा समय

Wednesday, Oct 21, 2020 - 12:45 PM (IST)

नई दिल्ली: कहते हैं कि मंजिल उन्ही को मिलती है, जिनके सपने में जान होती है। पंखों से कुछ नहीं होता है, हौंसलो से उड़ान होती है। इस कहावत को सच हैदराबाद की लॉ स्टूडेंट ने कर दिखाया है जिसने चावल के 4042 दानों पर भगवद् गीता लिख इतिहास रच दिया है। स्टूडेंट का नाम है रामागिरी स्वारिका। इसे लिखने में 150 घंटे का समय लगा।


देश की पहली महिला माइक्रो-आर्टिस्ट है स्वारिका 
मीडिया से बातचीत के दौरान रामागिरी स्वारिका ने बताया कि वह देश की पहली महिला माइक्रो-आर्टिस्ट है। माइक्रो आर्टिस्ट रामागिरी स्वरिका का कहना है, कि इस प्रोजेक्ट को पूरा करने में मुझे पूरे 150 घंटे का समय लगा है। मैंने अबतक 2 हजार से ज्यादा माइक्रो आर्टवर्क बनाएं हैं। मैं मिल्क आर्ट, पेपर कार्विंग, तिल के बीज पर ड्राइंग आदि भी करती हूं। रामागिरी को आर्ट काफी पसंद है। वे बचपन से इस तरह के काम करती रही हैं।  

हेयर स्ट्रैंड्स पर लिख चुकी है संविधान की प्रस्तावना
बीते दिनों उन्होंने हेयर स्ट्रैंड्स पर संविधान की प्रस्तावना लिखी थी, जिसके लिए उन्हें तेलंगाना के गवर्नर तमिलिसाई साउंडराजन ने सम्मानित भी किया गया। सोशल मीडिया पर चावल पर लिखी गीता को यूजर्स काफी पंसद कर रहे हैं। यूजर्स का कहना है कि इस तरह की कलाकारी इस जमाने में बहुत मुश्किल देखने को मिलती है। 
 

 

Anil dev

Advertising