हैदराबाद एनकाउंटर: सोशल मीडिया पर 'सिंघम' बनी हैदराबाद पुलिस, हुई फूलों की बारिश

Friday, Dec 06, 2019 - 11:12 AM (IST)

हैदराबादः हैदराबाद में महिला डॉक्टर से हैवानियत करने वाले चारों आरोपियों को पुलिस ने शुक्रवार सुबह एनकाउंटर में मार गिराया। पुलिस आरोपियों को मौका-ए-वारदात पर सीन रिक्रिएट करने के लिए लेकर कर गई, तभी आरोपियों ने भागने की कोशिश की और पुलिस गोलीबारी में मारे गए। भले ही एनकाउंटर में चारों आरोपियों ढेर हुए हैं लेकिन देशभर में हैदाबाद पुलिस की काफी तारीफ हो रही है।

इतना ही नहीं जिस जगह पर पुलिस ने आरोपियों का एनकाउंटर किया वहां पर भीड़ इकट्ठी हो गई और फ्लाई ओवर पर खड़े होकर पुलिस पर गुलाब के फूलों से बारिश की। लोगों ने हैदराबाद पुलिस जिंदाबाद के नारे भी लगाए। सोशल मीडिया पर तो हैदराबाद पुलिस 'सिंघम' बन गई। लोग हैदबाद पुलिस को सलाम कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें बस से स्कूल जाते हुए कुछ स्कूली छात्राओं ने पुलिस को देखकर जश्न मनाया। किसी ने लिखा कि 'इसी तरह का न्याय समय की मांग है। हैदराबाद पुलिस को बधाई। उम्मीद है कि बाकी राज्य की पुलिस भी इससे कुछ सबक लें। अगर कोई रेप करता है तो हमें उसका एनकाउंटर करने के लिए समर्थन होना चाहिए।' वहीं एक यूजर ने लिखा कि यह है असली पुलिस। यूजर ने लिखा, 'कुछ ही समय पहले एनकाउंटर में मारे गए हैदराबाद गैंगरेप केस के चारों आरोपी। बहुत-बहुत धन्यावाद देश की देवतुल्य जनता का और हैदराबाद पुलिस को salute है।'

जहां हैदराबाद पुलिस की तारीफ हो रही है वहीं इस एनकाउंटर पर सवाल उठ रहे हैं। कुछ लोगों ने लिखा कि लोगों की भावनाओं से प्रेरित होकर किसी को मारना बहुत खतरनाक है। उनका दोष कोर्ट में साबित होना जरूरी था। किसी ने लिखा कि इस तरह से आरोपियों के एनकाउंटर हुए तो देश की न्यायिक व्यवस्था से लोगों का भरोसा उठ जाएगा। एक अन्य यूजर ने लिखा कि यह पूरी तरह गलत और डिस्टर्ब करने वाला है। उन्हें कानून के तहत कड़ी सजा मिलनी चाहिए थी लेकिन यह हैरान करने वाला है।

सीन रीक्रिएट के दौरान एनकाउंटर
हैदराबाद में महिला डॉक्टर से रेप और हत्या के चारों आरोपियों को पुलिस जांच के लिए उस फ्लाइओवर के नीचे लेकर गई थी जहां उन्होंने पीड़िता को आग के हवाले किया था। लेकिन चारों ने पुलिस को चकमा देकर वहां से भागने की कोशिश की और चारों पुलिस की गोलियों से मारे गए। पुलिस ने चारों आरोपियों- शिवा, नवीन, केशवुलू और मोहम्मद आरिफ को पुलिस रिमांड में रखा था। हैवानियत भरे इस कांड के बाद से देश भर में उबाल था और चारों को फांसी दिए जाने की मांग उठ रही थी।

 

Seema Sharma

Advertising