Honour Killing:  ''हत्यारे भाई को माफ नहीं करूंगी, आखिरी सांस तक ससुराल वालों की सेवा करूंगी'', हिंदू पति की हत्या पर बोली पत्नी सुल्ताना

Friday, May 06, 2022 - 11:45 AM (IST)

हैदराबाद: हैदराबाद में 25 वर्षीय एक हिंदू व्यक्ति को उसकी मुस्लिम पत्नी के भाई और एक अन्य व्यक्ति ने यहां बेरहमी से मार डाला। ‘‘झूठी शान के लिए हत्या’’ की इस संदिग्ध घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हुआ है। वहीं मृतक लड़के का आज अंतिम संस्कार कर दिया गया है। 
 

 अब इस घटना पर मृतक की पत्नी अश्रीन सुल्ताना का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि हम घर जा रहे थे तब मेरा भाई एक व्यक्ति के साथ मोटरसाइकिल पर आया और मेरे पति (नागराजू) को धक्का देकर मारने लगा। मुझे नहीं पता था कि हमला मेरे भाई ने किया। वह मेरी शादी के खिलाफ था। मेरे पति ने भाई से मुसलमान बन शादी की कही थी, लेकिन मेरा भाई नहीं माना। मैं अपने भाई को माफ नहीं करूंगी।
 

मृतक नागाराजू की पत्नी सुल्ताना ने कहा कि उनके परिवार वाले पहले से इस शादी के खिलाफ थे। सुल्ताना ने बताया कि उसने पहले भी परिवार के खिलाफ FIR दर्ज करवाई थी।  हालांकि तब वह इस शादी के लिए मान गए थे। सुल्ताना ने कहा कि उसकी पति तो अब इस दुनिया में नहीं रहा लेकिन अब वह इसी परिवार में रहकर राजू की कमी पूरा करना चाहतीं हैं। 

उन्होंने सरकार से नौकरी की अपील करते हुए कहा कि उन्हें जॉब दें ताकि वह अपने ससुराल पर बोझ न बनें।   सुल्ताना ने नम आंखों से कहा कि मेरे पति को इतने लोगों की भीड़ में मारा गया, कई लोग वहां मौजूद थे लेकिन किसी ने भी उनका बचाव नहीं किया ऐसे समाज के पास दिल नहीं है। 
 

वहीं, इस मामले में पुलिस ने बताया कि घटना बुधवार रात सरूरनगर में हुई जब पीड़ित दलित व्यक्ति बी नागराजू अपनी पत्नी के साथ मोटरसाइकिल पर जा रहा था। पुलिस ने बताया कि स्कूटर पर आये हमलावरों सैयद मोबिन अहमद और मोहम्मद मसूद अहमद ने जोड़े को सड़क पर रोका और नागराजू पर पहले लोहे की छड़ से और उसके बाद चाकू से वार किया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
 

 पुलिस उपायुक्त (एलबी नगर जोन) सुनप्रीत सिंह ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत हत्या और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (अत्याचार रोकथाम) संशोधन अधिनियम, 2015 के तहत एक मामला दर्ज किया गया है। डीसीपी ने कहा कि मामले की सुनवाई त्वरित सुनवायी अदालत में की जाएगी।
 

नागराजू की पत्नी ने मीडिया को बताया कि वह उसे पिछले 11 साल से जानती थी और दावा किया कि उस पर पांच लोगों ने हमला किया। हिंदू-मुस्लिम जोड़ा स्कूल और कॉलेज में सहपाठी था और दोनों पांच साल से अधिक समय से प्रेम संबंध में थे, जबकि उनका परिवार इस रिश्ते के खिलाफ था। 

Anu Malhotra

Advertising