पंचायत का तुगलकी फरमान: पति-पत्नी का निकाला जलूस, पिलाया पेशाब

Saturday, Feb 18, 2017 - 08:11 PM (IST)

नई दिल्ली : मध्य प्रदेश के नीमच जिले में पंचायत का हैरान कर देने वाला फैसला सामने आया है। बांछड़ा समाज की पंचायत में सुनाए गए फैसले के बाद पति-पत्नी को सिर पर चप्पल रखकर पूरे गांव में घुमाया गया। उन्हें न केवल चप्पल रखकर घुमाया गया, बल्कि कथित तौर पर पेशाब पिलाने का मामला भी सामने आया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

चुनावी रंजिश में पड़ोसी गांव के लोग पति-पत्नी और उसके बेटे को उठाकर अपने गांव लेकर चले गए थे। जिसके बाद उन लोगों ने पति-पत्नी का जुलूस निकाला और छेड़छाड़ की। यही नहीं गांव की महिलाओं ने पत्नी के साथ मारपीट की और मुंह में चप्पल भी ठूंस दी। नीमच के पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि, मनासा थाना क्षेत्र के सावनकुंडी गांव में बांछड़ा समाज के 2 वर्गो के बीच विवाद था, उसी के चलते समाज की पंचायत में एक दंपति को सजा सुनाई गई। 

लड़की के साथ पकड़े जाने पर 5 जूते मारने का फरमान
हाल ही में यूपी के जेवर इलाके में भी पंचायत द्वारा तुगलकी फरमान सुनाने का मामला सामने आया था। तुगलकी फरमान सुनाते हुए एक युवक को 5 जूते मारने का निर्देश दिया। युवक को ये जूते इसलिए मारे गए क्योंकि वह कस्बे की ही रहने वाली एक लड़की के साथ आपत्तिजनक हालत में पाया गया था।

Advertising