जब पति को मिली पत्नी के प्रेम प्रसंग की खबर, तो...

Friday, Dec 29, 2017 - 06:58 PM (IST)

पटना: बिहार के वैशाली जिले से एक रोचक मामला सामने आया है। एक पति ने पत्नी के प्रेम प्रसंग के बारे में पता चलने पर खुद के रिश्ते का बलिदान देते हुए एक सराहनीय कदम उठाया। पति ने पत्नी की शादी उसके प्रेमी के साथ करवाकर उसे विदा कर दिया। यह पूरा मामला किसी नाटक की कहानी से कम नहीं है और इस नाटक का नायक पति है।

जानकारी के अनुसार, मामला वैशाली जिले का है। हाजीपुर के ऊंचीडीह के रहने वाले अरुण और मधु की शादी दस साल पहले हुई थी और उनके दो बच्चे भी थे। शादी के दस साल बाद मधु को अपने मायके के पड़ोस में रह रहे श्रवण से प्यार हो गया। श्रवण मधु से मिलने उसके ससुराल आने लगा जिसके कारण उनके प्रेम प्रसंग का पता पति अरुण को चल गया। मधु के पति ने उसे समझाने की बहुत कोशिश की लेकिन वह नहीं मानी। 

इस पर अरुण ने गांव वालों के सामने अपनी पत्नी मधु की शादी उसके प्रेमी श्रवण से करवा दी। मंदिर में शादी करवाने के बाद उसने कोर्ट मैरिज भी करवाई। अरुण ने पत्नी की मर्जी के अनुसार दो बेटियों को भी प्रेमी के साथ जाने की रजामंदी दे दी। रहिमापुर गांव के मुखिया नागेंद्र सिंह ने बताया कि यह शादी हम सब के सामने रजामंदी से करवाई गई है।

Advertising