मोदी की राह पर ट्रंप, अहमदाबाद में करेंगे चुनाव प्रचार

Saturday, Jan 18, 2020 - 05:28 PM (IST)

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अगले महीने में भारत दौरे पर आ सकते हैं। जिस तरह से अमेरिका के ह्यूस्टन में पीएम मोदी के लिए 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, ठीक उसी तरह गुजरात के अहमदाबाद में डोनाल्ड ट्रंप के लिए भी एक ऐसे ही कार्यक्रम की योजना पर काम चल रहा है। 


उल्लेखनीय है कि पिछले साल नवंबर महीने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में हुए हाउडी कार्यक्रम के सफल होने के बाद ट्रंप भी भाजपा के गढ़ गुजरात में ऐसे ही एक कार्यक्रम में शिरकत कर सकते हैं। इसके लिए दोनों देशों के बीच बातचीत चल रही है और एजेंडे पर काम किया जा रहा है। हालांकि, अभी यह तय नहीं हुआ है। इस इवेंट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी शामिल होने की संभावना है।


बता दें अभी तक तारीखों पर मुहर नहीं लगी है और इसे लेकर दोनों देशों के बीच बातचीत चल रही है। माना जा रहा है कि डोनाल्ड ट्रंप तीन दिवसीय दौरे पर भारत आएंगे, जिस दौरान वह नई दिल्ली के अलावा एक अन्य शहरों का दौरा भी करेंगे। 


सूत्रों की मानें तो गुजराती मूल के अमेरिकियों के हाउडी ट्रंप शो में शामिल होने की संभावना है। माना जा रहा है कि अमेरिका में होने वाले इस साल के चुनाव को देखते हुए राष्ट्रपति ट्रंप के लिए उनकी टीम इस योजना पर काम कर रही है। इसकी वजह यह भी है कि अमेरिका में गुजरातियों की संख्या अधिक है। यही वजह है कि गुजरातियों की संख्या को देखते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए'हाउडी मोदी' जैसे कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की जा रही है। 

shukdev

Advertising