मोदी सरकार बताए नोटबंदी से कितना कालाधन समाप्त हुआ:नीतीश कुमार

Tuesday, Jan 24, 2017 - 09:40 PM (IST)

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री एवं जनता दल यूनाइटेड(जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को यह बताना चाहिए कि नोटबंदी के बाद कितना पैसा आया और कितना कालाधन समाप्त हुआ। नीतीश कुमार ने जननायक कर्पूरी ठाकुर जयंती समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि नोटबंदी का उद्देश्य कालाधन को समाप्त करना था।

केन्द्र सरकार को यह बताना चाहिए कि नोटबंदी से कितना पैसा आया तथा कितना कालाधन समाप्त हुआ। उन्होंने कहा कि नकद के रूप में बहुत थोड़ा हिस्सा ही कालाधन है और इसका ज्यादा हिस्सा सोना , चांदी ,हीरा ,जमीन , भवन और शेयर के रूप में मौजूद है। मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार को कठोर कार्रवाई करनी चाहिए ताकि ऐसे रूप में संचित किए गए कालाधन भी बाहर आ सके। उन्होंने कहा कि यदि केन्द्र सरकार इस संबंध में कोई कार्रवाई करती है तभी माना जाएगा कि सरकार भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ है।

नीतीश ने कहा कि केन्द्र सरकार को नोटबंदी से आहत लोगों को बजट में राहत देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कुछ ऐसे प्रावधान किए जाए जिससे अर्थ व्यवस्था में आई गिरावट में तेजी आ सके। जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद शदर यादव ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस की हालात आपातकाल के दिनों से भी बदतर है। उन्होंने कहा कि उत्तर भारत से लेकर दक्षिण भारत तक कांग्रेस का जनाधार लगातार कम होता जा रहा है। 

Advertising