पीएम मोदी ईमानदारी से बताएं कि उन्होंने कौन से धन से चुनाव जीता : गहलोत

Saturday, Nov 26, 2016 - 09:32 PM (IST)

जयपुर: राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोद से पूछा है कि वह बताएं कि आप सफेद धन से चुनाव जीत कर प्रधानमंत्री बने हैं या कालेधन से। गहलोत ने आज भीलवाड़ा में जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड द्वारा आयोजित दुग्ध दिवस को संबोधित करते हुए कहा कि आज देश में चारों आेर हाहाकार मचा हुआ है। 


पीएम पर लगाया समुचे विपक्ष को बदनाम करने का आरोप
उन्होंने कहा कि सभी राजनैतिक दल चंदा लेकर चुनाव लड़ते हैं। यहीं से भ्रष्टाचार और कालेधन की शुुरुआत होती है। जब तक इसे चोट नहीं पहुंचाई जाएगी, तब तक इसको समाप्त करना संभव नहीं है। 30 दिसंबर के बाद यह फिर से जमा होना शुरू हो जाएगा। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री समूचे विपक्ष को बदनाम करने के बजाय, इस लोकतंत्र में तमाम राजनैतिक दलों से बात करके एक राय से कालाधन और भ्रष्टचार समाप्त करने को लेकर फैसला करें।
 

विपक्ष के साथ मिलकर निकालें कालेधन का हल: गहलोत
गहलोत ने सवालिया लहजे में कहा संयुक्त रूप से फैसला लेकर हल निकालें कि एेसा करने वालों को क्या सजा दी जाए, उसके लिए अगर नया कानून बनाना पड़े तो बनाएं ताकि देश के आम नागरिक का भला हो। गहलोत ने कहा कि कालाधन पैदा होता क्यूं है?, किन कारणों से होता है उन कारणों को जब तक खत्म नहीं किया जाएगा, तब तक इसको कोई नहीं रोक सकता। 


नोटबंदी से हर कोई है परेशान
प्रधानमंत्री स्व. मोरार जी देसाई के प्रधानमंत्री रहते एक बार एक हजार का नोट बंद करके देख लिया गया। उस जमाने में एक हजार के नोट कम छपते थे। उन्होंने कहा कि नोटबंदी का दुष्प्रभाव पूरे देश के गांव-गांव, ढांणियों-ढांणियों तक है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री विपक्ष पर तो कटाक्ष कर रहे हैं, अपनी लोकप्रियता के लिए फर्जी सर्वे करवा रहे हैं मगर बैंको, एटीएम और पोस्ट ऑफिसों के सामने लंबी-लंबी लाईनें हैं, किसान, मजदूर सभी परेशान हैं। किसानों को खाद और बीज नहीं मिल रहा, क्या वो बोएगा, क्या खाएगा और क्या देश को खिलाएगा?

Advertising