US में मोदी के लिए स्पेशल ''नमो थाली'' तैयार, शेफ किरण ने खोला PM की पसंद का राज

Sunday, Sep 22, 2019 - 11:15 AM (IST)

न्यूयार्कः एक सप्ताह की अमेरिका यात्रा पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टेक्सास राज्य के ह्यूस्टन शहर पहुंच चुके हैं, जहां वो हाउडी मोदी समारोह को संबोधित करेंगे । ह्यूस्टन में पीएम मोदी के लिए खास पकवान बनाए जा रहे हैं। पीएम मोदी के लिए स्पेशल 'नमो थाली' तैयार की गई है। भारतीय मूल की शेफ किरण वर्मा ह्यूस्टन में पीएम मोदी के लिए नाश्ता, लंच और डिनर तैयार करेंगी।

किरण ने कहा, 'मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए पहली बार पकवान बना रही हूं। पीएम मोदी शाकाहारी हैं. लिहाजा पूरा पकवान शाकाहारी ही बनाया जा रहा है।' किरण ने बताया कि पीएम मोदी को नमो थाली परोसी जाएगी। यह थाली आम लोगों के लिए भी उपलब्ध रहेगी।उन्होंने बताया कि पीएम मोदी के लिए रोजाना अलग-अलग डिश बनाई जाएंगी। उनकी मेहमान नवाजी में अलग-अलग राज्यों और शहरों के पकवान बनाए जाएंगे।हालांकि पीएम मोदी ने किसी खास पकवान की फरमाइश नहीं भेजी है।

जब किरण से पूछागया कि उन्होंने PM मोदी के लिए कैसे व्यंजनों का चुनाव किया तो किरण ने जवाब दिया कि उन्होंने  इस पर काफी रिसर्च की। उन्होंने देखा कि पीएम को क्या खाना पसंद है और उनकी मां  उनके लिए क्या खाना बनाती हैं । परोक्ष रूप से पीएम मोदी और उनकी मां के दोपहर के भोजन की वायरल हुई तस्वीरों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उनका ध्यान इस बात पर था कि उनकी मां ने उनके जन्मदिन के मौके पर उनके लिए क्या पकाया।  

अमेरिका में हाउडी मोदी समारोह किसी लोकतांत्रिक रूप से चुने गए विदेशी नेता के लिए आयोजित सबसे बड़ा समारोह है । अमेरिका में पोप के बाद किसी विदेशी नेता के लिए जुटने वाली यह सबसे बड़ी भीड़ होगी। इस समारोह एक हजार से अधिक स्वयंसेवियों और टेक्सास के 650 से ज्यादा संगठनों के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है।

Tanuja

Advertising