पहले पिता फिर पत्नी और बेटे की मौत से मातम में डूबा घर, सूदखोरों पर लगे इल्जाम

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2024 - 07:18 PM (IST)

राजस्थान : राजस्थान के भीलवाड़ा जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत से बडलियास गांव में शोक की लहर है। शनिवार को पिता की मृत्यु के बाद उनकी चिता की राख ठंडी भी नहीं हुई थी कि आज पत्नी और बेटे की भी मौत हो गई, जिससे पूरे गांव में मातम छा गया और घरों में चूल्हे तक नहीं जले।जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि प्रारंभिक जांच में यह मामला सुसाइड का लग रहा है। सत्यनारायण सोनी के परिवार ने किस कारण से सुसाइड किया, इसकी जांच की जा रही है।

उन्होंने बताया कि बडलियास ग्राम पंचायत के उपसरपंच सत्यनारायण सोनी (54 वर्ष) शनिवार को अपने खेत में मक्का की फसल की निराई-गुड़ाई कर रहे थे, जब अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई। परिवार वाले उन्हें बडलियास अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पोस्टमार्टम के बाद उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। सत्यनारायण की मृत्यु के बाद उनकी पत्नी ममता सोनी (45 वर्ष) और पुत्र आशुतोष सोनी (22 वर्ष) की भी तबीयत बिगड़ गई। उन्हें भीलवाड़ा के महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां आज उनकी भी मृत्यु हो गई। एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत से बडलियास गांव में शोक और मातम का माहौल है।

इस मामले में जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत के निर्देश पर बडलियास थाना पुलिस ने सत्यनारायण सोनी के भाई की रिपोर्ट पर 174 सीआरपीसी के तहत मर्ग दर्ज की है और पूरे मामले को गंभीरता से ले रही है। ग्रामीणों के अनुसार, सत्यनारायण सोनी पिछले कुछ दिनों से सूदखोरों से परेशान थे। पुलिस जांच के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा कि इस परिवार की तीन मौतों का असली कारण क्या है। ग्रामीण इसे सूदखोरी से परेशान होकर सुसाइड का मामला मान रहे हैं और पुलिस इसी एंगल से भी जांच कर रही है।

जिला पुलिस अधीक्षक ने कहा कि बडलियास थाना प्रभारी सिद्धार्थ प्रजापत को तुरंत जांच के निर्देश दिए गए हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि यह सुसाइड है या किसी और कारण से मौत हुई है। प्रारंभिक तौर पर यह मामला सुसाइड का ही लग रहा है। सत्यनारायण सोनी के परिवार में वे, उनकी पत्नी और पुत्र शामिल थे। तीनों की मौत के बाद पूरा परिवार खत्म हो गया है।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News