बागवानी विभाग द्वारा किसानों के लिए जागरूकता सम्मेलन आयोजित

2021-07-21T12:30:43.393

साम्बा : बागवानी विभाग द्वारा विजयपुर में किसानों के लिए एक जागरूकता शिविर एवं सम्मेलन का आयोजन किया गया।  निदेशक बागवानी (जम्मू) राम सेवक ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। बागवानी विभाग साम्बा द्वारा 7 से 20 जुलाई तक मनाए जा रहे बागवानी सप्ताह के उपलक्ष्य पर आयोजित इस जागरूकता शिविर में जिले के विभिन्न प्रखंडों के 50 से अधिक किसानों/बागवानों ने भाग लिया।

 

सभा को संबोधित करते हुए निदेशक बागवानी जम्मू ने किसानों को बागवानी विभाग की विभिन्न योजनाओं का लाभ लेने के लिए प्रोत्साहित किया जिनमें उच्च घनत्व वाले पौधों के पौधारोपण, बागों, स्ट्रॉबेरी वृक्षारोपण, एलोवेरा रोपण, फलों पर परिवहन पर प्रोत्साहन का निर्माण और बागवानी में मशीनीकरण शामिल रहे। सभा को संबोधित करते बीडीसी अध्यक्ष विजयपुर योगेश्वर सिंह ने विभाग के प्रयासों की सराहना की। वहीं उप निदेशक (योजना) अंकिता शर्मा ने जल स्रोत किसानों को डी प्लाट लगाने और कस्टम हायरिंग सेंटर की स्थापना के बारे में अवगत कराया। मुख्य बागवानी अधिकारी साम्बा अश्विनी कुमार ने विभाग की चल रही योजनाओं की संक्षिप्त रूपरेखा दी और गणमान्य व्यक्तियों और प्रतिभागियों को धन्यवाद दिया।

 

बागवानी विकास अधिकारी घगवाल दविंदर सिंह, बागवानी विकास अधिकारी पुरमंडल श्रेष्ठा गौर, बागवानी विकास अधिकारी साम्बा राकेश कुमार, बागवानी विकास अधिकारी विजयपुर जिया उर राशिद और डॉ बागवानी विकास अधिकारी सरकारी फ्रूट प्लांट नर्सरी विजयपुर अंजू बाला भी कार्यक्रम में भी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News