Video: नवरात्रि पर माता के भजन गाते-गाते जैसे लगाए सच्चे दरबार के जयकारे.... 2 लोगों की मौत, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Tuesday, Oct 08, 2024 - 08:01 AM (IST)

नेशनल डेस्क: नवरात्रि के अवसर पर आयोजित एक देवी जागरण के दौरान एक भयानक हादसा हुआ, जिसमें दो महिलाओं की मौत हो गई और 15 से अधिक लोग घायल हो गए। हादसा शनिवार देर रात हुआ जब अचानक आई आंधी के चलते मंच पर लगा लाइट स्टैंड गिर पड़ा, जिससे बड़ी संख्या में लोग उसकी चपेट में आ गए।

घटना के समय जागरण के पंडाल में माता के भक्त भजन सुन रहे थे। बताया जा रहा है कि पंजाब के लुधियाना में रात करीब 2 बजे जब आंधी शुरू हुई, तो लोग उठकर घर जाने लगे, लेकिन आयोजकों और सिंगर ने सभी से बैठने की अपील की। इसी बीच आंधी तेज हो गई और मंच का स्टैंड टूटकर दर्शकों पर गिर गया। स्टैंड लोहे का होने के कारण दो महिलाएं उसके नीचे दब गईं, जिनकी मौके पर ही मौत हो गई। अधिकांश घायलों में बच्चे शामिल हैं।

पुलिस ने घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचकर आयोजकों और महिला सिंगर को हिरासत में ले लिया है। घटना स्थल से जागरण के उपकरणों को भी जब्त कर लिया गया है।

सिंगर पल्लवी रावत ने घटना पर सफाई देते हुए कहा, "मैं तो केवल कार्यक्रम करने गई थी, आंधी आई और लाइट का फ्रेम गिर गया। इसमें मेरी कोई गलती नहीं है।"

पुलिस ने बताया कि कार्यक्रम से पहले सुरक्षा के कोई विशेष इंतजाम नहीं किए गए थे, और जब आंधी आई तो लोगों को जाने से भी रोका गया। इस मामले में ज़िम्मेदार व्यक्तियों से पूछताछ जारी है।

यह हादसा जागरण में सुरक्षा और सावधानी की कमी को उजागर करता है, जिसके चलते मासूम जानें गईं और कई लोग घायल हुए।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News