पुलिस जांच में पकड़ा गया हनीप्रीत का झूठ

Thursday, Oct 05, 2017 - 07:09 PM (IST)

बठिंडा/चंडीगढ़: हरियाणा पुलिस को करीब 38 दिनों तक छकाने के बाद गिरफ्त में आई हनीप्रीत का झूठ पकड़ा गया। हनीप्रीत नेे पुलिस को जिस कोठी में रहने की बात कही थी, वह कोठी लंबे समय से बंद पड़ी है तथा वहां रहने का कोई इंतजाम भी नहीं है। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत तथा उसकी साथी सुखदीप कौर को जांच के लिए सुबह पुलिस संगरूर जिले के भवानीगढ़ थाना होते हुए बठिंड़ा को ले जाया गया।

हरियाणा पुलिस दोनों को आज पटियाला होते हुुए पहले संगरूर जिले के भवानीगढ़ थाना लेे गयी जहां वह कुछ देर रुकने के बाद सीधे बठिंडा सुखदीप कौर की गणेेश बस्ती में खाली पड़ी कोठी पर ले गई। करीब पौने घंटे तक पुलिस टीम उससे तथा सुखदीप से पूछताछ करती रही। पुलिस जानना चाहती है कि 25 अगस्त को पंचकूला हिंसा के बाद वह इतने दिनों तक कहां रही और उसे पनाह देने वाले कौन लोग हैं जिन्होंने उसके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज होने और लुकआउट नोटिस जारी होनेे के बावजूद पनाह दी। पुलिस को उसने बताया कि वह 25 दिन तक छिपती-छिपाती इसी कोठी में रही जबकि कोठी देखकर लगता है कि यह कोठी लबें समय से बंद पड़ी है तथा रहने का कोई इंतजाम भी इसमें नहीं है।  

कोठी में नहीं मिला कुछ आपत्तिजनक
पूछताछ के समय नायब तहसीदार एसपी सिटी गुरमीत सिंह, ड्यूटी मजिस्ट्रेट सुखबीर बराड़ भी मौजूद थे। बराड़ ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि हनीप्रीत तथा सुखदीप कौर का पुलिस यहां लेेकर आई थी। कोठी से कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली। पुलिस हनीप्रीत को लेकर बलुआना जाना चाहती थी लेकिन मीडिया की मौजूदगी के कारण वह वापस चंडीगढ़ लौट गई। ज्ञातव्य है कि हनीप्रीत तथा सुखदीप को कल पंचकूला अदालत ने 6 दिन के लिय पुलिस रिमांड पर दे दिया। हरियाणा पुलिस हनीप्रीत का नार्को टेस्ट करवाने पर विचार कर रही हैै। अभी तक पुलिस को अहम सुराग नहीं मिला हैै।

Advertising