हनीप्रीत ने कबूला, रची थी पंचकूला हिंसा की साजिश: सूत्र

Wednesday, Oct 11, 2017 - 12:59 PM (IST)

चंडीगढ़ः गुरमीत राम रहीम को रेप केस में दोषी ठहराए जाने के बाद भड़की हिंसा का गाइड मैप हनीप्रीत ने बनाया था। सूत्रों को मुताबिक तीन दिन की पुलिस रिमांड के दौरान हनीप्रीत ने कबूला है कि वह पंचकूला हिंसा में शामिल थी। पंचकूला हिंसा की मास्टरमाइंड हनीप्रीत ने पुलिस रिमांड के दौरान पूछताछ में बताया कि पंचकुला के जिन इलाकों में हिंसा फैलाई जानी थी, बाकायदा उसके मानचित्र तैयार किए गए थे।

हिंसा फैलाने के लिए डेरा के जिन खास विश्वासपात्रों की तैनाती की गई थी उनके नाम और मानचित्र हनीप्रीत के एक लैपटॉप में सुरक्षित हैं। वहीं हनीप्रीत के ड्राइवर ने खुलासा किया हा कि हनीप्रीत ने ही पंचकूला हिंसा की साजिश रची और पैसे के जरिए जाली कागजात बनवाए थे। बता दें कि मंगलवार को पुलिस ने हनीप्रीत और सुखदीप कौर को 6 दिन का रिमांड समाप्त होने के बाद पुन: कोर्ट में पेश किया जहां से कोर्ट ने मामले में सुनवाई के बाद दोनों को दोबारा 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

पुलिस ने कोर्ट से 9 दिन का रिमांड मांगा था लेकिन पुलिस को 3 दिन का ही रिमांड मिल सका है। सरकारी वकील पंकज गर्ग ने कोर्ट में दलील देते हुए कहा कि हनीप्रीत ने अभी तक जांच में खास सहयोग नहीं किया है। पुलिस ने कहा कि हनीप्रीत से पूछताछ के दौरान उसकी निशानदेही पर डाक्टर आदित्य इंसां, पवन इंसां और अन्य की गिरफ्तारी करनी है, इसलिए हमें हनीप्रीत का 9 दिन का रिमांड चाहिए।

Advertising