मुखर्जी नगर बवाल पर केजरीवाल भड़के, गृह मंत्रालय ने पुलिस आयुक्त से मांगी रिपोर्ट

Monday, Jun 17, 2019 - 08:55 PM (IST)

नई दिल्लीः उत्तर-पश्चिम दिल्ली में एक टेंपो ड्राइवर और कुछ पुलिसकर्मियों के बीच हिंसक झड़प का वीडियो सामने आने के बाद गृह मंत्रालय ने सोमवार को दिल्ली पुलिस से रिपोर्ट सौंपने को कहा है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि उन्होंने दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक से बात की और उनसे तुरंत कार्रवाई के लिए कहा है।

रेड्डी ने ट्वीट किया, "आर पी सिंह खालसा के नेतृत्व में भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने नई दिल्ली में मुखर्जी नगर थाना के अंतर्गत हुई घटना के संबंध में आज मुझसे मुलाकात की। मैंने दिल्ली के पुलिस आयुक्त से बात की और तुरंत कार्रवाई का निर्देश देते हुए एक विस्तृत रिपोर्ट सौंपने को कहा है।"

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उप राज्यपाल अनिल बैजल से उन पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जिन्होंने एक चालक को कथित तौर पर पीटा था। केजरीवाल ने संबंधित चालक के परिवार से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुखर्जी नगर में रविवार को हुई दिल्ली पुलिस की ‘बर्बरता' बेहद निंदनीय और अन्यायपूर्ण है।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘ मैं इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करता हूं। नागरिकों की रक्षा करनेवालों को अनियंत्रित हिंसक भीड़ में बदलने की अनुमति नहीं दी जा सकती।'' बाद में संवाददाताओं से केजरीवाल ने कहा, ‘‘ मैं गृहमंत्री और उप राज्यपाल से दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करता हूं ताकि किसी भी नागरिक के साथ भविष्य में इस तरह की घटना न हो।''

घटना से जुड़े एक कथित वीडियो में ग्रामीण सेवा का एक टेम्पो चालक अपने वाहन के पुलिस वाहन से टकराने के बाद पुलिसकर्मियों का तलवार लहराते हुए पीछा करते दिखाई देता है। वहीं, दूसरे वीडियो में पुलिसकर्मी चालक को पीटते हुए दिखाई देते हैं। केजरीवाल ने कहा, ‘‘ दिल्ली में अपराध की घटनाएं बढ़ गई हैं। गृह मंत्री और उप राज्यपाल को कड़ी कार्रवाई करने की जरूरत है। यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। मुझे उम्मीद है कि पुलिसकर्मी को कड़ी सजा मिलेगी।''

 

Yaspal

Advertising