गृह मंत्रालय की रिपोर्ट में खुलासा: CAA के बाद 15 बैंक अकाउंट्स में हुआ करोड़ों का लेन-देन

punjabkesari.in Monday, Jan 27, 2020 - 04:30 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कट्टरपंथी और विवादित इस्लामिक संगठन पॉपुलर फ्रंट (PFI) को लेकरबड़ा खुलासा किया है। गृह मंत्रालय ने एक रिपोर्ट जारी की है जिसमें बताया गया है कि दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहे नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में चल रहे प्रदर्शन को समर्थन देने के लिए PFI की तरफ से कई नए बैंक अकाउंट खोले और इनमें करोड़ों रुपयों का लेन-देन हुआ।

PunjabKesari

रिपोर्ट के मुताबिक PFI ने कपिल सिब्बल, इंदिरा जयसिंह, जयंत दवे समेत देश के कई नामी-गिरामी वकीलों को करोड़ों रुपए दिए। साथ ही CAA पर प्रदर्शन वाले दिन 15 बैंक खातों में करोड़ों रुपए डाले और निकलवाए गए। वहीं PFI के नाम से ही कई नए खाते भी खोले गए।

PunjabKesari

वहीं रिपोर्ट के मुताबिक 73 बैंक अकाउंट में करीब 120 करोड़ रुपये भेजे गए थे। इन पैसों का इस्तेमाल विरोध-प्रदर्शनों की फंडिंग के लिए किया गया था। रिपोर्ट में यह भी खुलासा हुआ है कि PFI की कश्मीर यूनिट को भी 1.65 करोड़ रुपए मिले थे। ईडी ने गृह मंत्रालय को इन पैसों के लेन-देन के बारे में आगाह किया था। यह रिपोर्ट यूपी हिंसा के आरोप में अरेस्ट किए गए PFI अध्यक्ष वसीम अहमद को पिछले सप्ताह जमानत मिलने के कुछ दिन बाद आई है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News