गृह मंत्री विज ने सपा नेता पर कसा तंज

Tuesday, Jan 31, 2023 - 06:16 PM (IST)


चंडीगढ़, 31 जनवरी -  (अर्चना सेठी) हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान के बाद समाजवादी पार्टी द्वारा रामचरितमानस की प्रतियां जलाए जाने पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि “स्वामी प्रसाद मौर्य यह सब अपने आप नहीं कर रहे और न ही उनकी इतनी हैसियत है, समाजवादी पार्टी और दूसरी अन्य राजनितिक पार्टियों द्वारा हिंदू विरोधी राजनीति करने का यह मिला-जुला प्लान है”।

पत्रकारों से बातचीत के दौरान विज ने कहा कि हमारी हिंदू संस्कृति इतनी महान है, बहुत से लोग बाहर से आए, मुगल आए, और अन्य लोग भी आए, लेकिन हिंदू संस्कृति का कोई कुछ नहीं बिगाड़ सका।  उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य हिंदू और नॉन हिंदुओं में विभाजन कराना चाहते हैं जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में हमारी सरकार लगातार प्रयत्नशील है। उन्होंने कहा कि अभी हमारी भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्य समिति की बैठक हुई थी उसमें भी यह संदेश दिया गया था कि हम सबको देश में मिलजुल कर रहना चाहिए, मगर विरोधी इसको नाकाम करने की साजिश कर रहे हैं। गृह मंत्री ने कहा कि इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है जो कार्रवाई बनती है वह की जाएगी।

गौरतलब है कि सपा नेता ने रामचरितमानस पर विवादित बयान दिया था जिसके बाद सपा के लोगों द्वारा रामचरित मानस की प्रतियां जलाई गई थी।  

Archna Sethi

Advertising