वीर कुंवर सिंह के विजयोत्‍सव कार्यक्रम में बोले गृहमंत्री- देश को हिंदू-मुसलमान में मत बांटो

Sunday, Apr 22, 2018 - 04:37 PM (IST)

पटना: केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश को हिंदुओं और मुसलमानों में विभाजित न करें। पाकिस्तान देश तोड़ना चाहता है लेकिन हमारे जवान उनके मंसूबों पर पानी फेर रहें हैं। राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान नफरत फैलाना चाहता है लेकिन चिंता न करें उन्हें वापस ट्रैक पर लाया जाएगा। मैं आपको आश्वासन देता हूं कि हम देश का मान कभी कम नहीं होने देंगे।

गृहमंत्री ने कहा कि अगर चंद्रशेखर आजाद और भगत सिंह ने इस देश के लिए खुद का बलिदान दिया, तो वहीं अशफाकुल्ला खान ने भी भारत के लिए खुद का बलिदान दिया है। राजनाथ सिंह ने रविवार को बिहार के सारण जिले में आईटीबीपी के नए केंद्र का उद्घाटन किया। आईटीबीपी के कई जवानों ने उनके समक्ष अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया। उसके बाद वह पटना में बाबू वीर कुंवर सिंह विजयोत्‍सव कार्यक्रम में शामिल हुए। 

यह बटालियन छपरा के जलालपुर में 71 एकड़ की जमीन पर बना है। इसे बनाने में सवा दो साल का वक्त लगा है और इस परिसर में कुल 9 भवन हैं। इस दौरान राजनाथ सिंह ने पटना एयरपोर्ट के स्टेट हैंगर में भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख नेताओं से भी मुलाकात की। इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी सहित कई नेता और आईटीबीपी के कई अधिकारी भी मौजूद रहे।

Punjab Kesari

Advertising