कोरोना वायरस के कारण BSF जवानों की मौत पर गृहमंत्री अमित शाह ने जताया शोक

Thursday, May 07, 2020 - 05:14 PM (IST)

नई दिल्लीः कोरोना वायरस के कारण 2 बीएसएफ जवानों की मौत पर गृह मंत्री अमित शाह ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि हमारे दो बहादुर बीएसएफ जवान जो कोरोना वायरस से जूझ रहे थे उनकी मृत्यु का समाचार पाकर गहरी पीड़ा हुई। मैं उनके असामयिक निधन के शोक में लाखों भारतीयों में शामिल होता हूं। उनके शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। भगवान उन्हें इस दुखद नुकसान का सामना करने की शक्ति दे। ओम शांति शांति।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दो कर्मियों की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो गई है। कोविड-19 से बल के कर्मियों की मौत होने होने का यह पहला मामला है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बल में कोविड-19 के 41 नये मामले सामने आये हैं। बीएसएफ में संक्रमण के कुल मामले बढ़ कर अब 193 हो गये हैं। दो जवान इस रोग से उबर चुके हैं। उल्लेखनीय है कि पिछले महीने सीआरपीएफ के 55 वर्षीय एक उप निरीक्षक की संक्रमण से मौत हो गई थी।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के और 85 कर्मी कोविड-19 से संक्रमित पाये गये हैं, जिसके साथ ही अब तक 193 बीएसएफ कर्मी इस बीमारी की चपेट में आ चुके हैं, जबकि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 161 जवानों को अब तक वायरस से संक्रमित पाया गया है। सुरक्षा बल के अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। बीएसफ के संक्रमित जवानों में 60 से अधिक ऐसे जवान हैं जो राष्ट्रीय राजधानी के जामिया एवं चांदनी महल इलाके में कानून व्यवस्था की ड्यूटी पर तैनात किये गये थे। छह वो जवान हैं जो पश्चिम बंगाल में कोविड-19 को नियंत्रण में लाने के लिए किये गये उपायों का जायजा लेने वहां गये अंतर-मंत्रालयी केंद्रीय दल की एस्कार्ट टीम में थे। कम से कम 37 संक्रमित कर्मी त्रिपुरा सीमाई क्षेत्र से हैं। कुल 85 नये मामले सामने आए हैं। 
 

Yaspal

Advertising