होली के दिन दोपहर बाद से चलेगी दिल्ली मेट्रो, DMRC ने जारी किया टाइम शेड्यूल

Monday, Mar 25, 2024 - 08:07 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) के अनुसार, दिल्ली मेट्रो सेवाएं होली (आज, 25 मार्च) को दोपहर 2:30 बजे शुरू होंगी। हालाँकि, गैर-टर्मिनल स्टेशनों पर सेवाएं बहुत देर से शुरू होने की उम्मीद है, क्योंकि टर्मिनल स्टेशनों से परिचालन दोपहर 2:30 बजे शुरू होगा।

दोपहर 2:30 बजे तक मेट्रो सेवाएं उपलब्ध नहीं रहेंगी
डीएमआरसी ने एक बयान में कहा, "होली त्योहार के दिन, 25 मार्च (सोमवार) को रैपिड मेट्रो/एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन सहित दिल्ली मेट्रो की सभी लाइनों पर दोपहर 2.30 बजे तक मेट्रो सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी।"

 इसमें आगे कहा गया, "मेट्रो ट्रेन सेवाएं 25 मार्च को सभी लाइनों पर टर्मिनल स्टेशनों से दोपहर 2.30 बजे शुरू होंगी और उसके बाद सामान्य रूप से जारी रहेंगी।"

मेट्रो सेवाएँ आम तौर पर विशिष्ट लाइन और सप्ताह के दिन के आधार पर थोड़ी भिन्न होती हैं। हालाँकि, आम तौर पर, दिल्ली मेट्रो सुबह लगभग 5:30 बजे से रात 11:30 बजे तक संचालित होती है। पीक आवर्स के दौरान, ट्रेनें आमतौर पर 2 से 4 मिनट के अंतराल पर चलती हैं, जबकि ऑफ-पीक आवर्स के दौरान, आवृत्ति थोड़ी कम हो सकती है।

 होली 2024
होली, जिसे व्यापक रूप से रंगों के हिंदू त्योहार के रूप में जाना जाता है, सांस्कृतिक और धार्मिक महत्व के साथ वसंत के आगमन पर एक आनंदमय वार्षिक उत्सव है। आमतौर पर भारत, नेपाल, अन्य दक्षिण एशियाई देशों और प्रवासी भारतीयों में मार्च में मनाया जाने वाला यह त्योहार प्यार का जश्न मनाता है और पुनर्जन्म और कायाकल्प के समय का प्रतीक है - सकारात्मक को अपनाने और नकारात्मक ऊर्जा को छोड़ने का समय। इस साल रंगों का त्योहार 25 मार्च को है।
 

Anu Malhotra

Advertising