हिजबुल ने मुठभेड़ स्थल से भागने पर आतंकी जीनत-उल-इस्लाम को किया ‘निष्कासित’

Thursday, Apr 05, 2018 - 03:43 PM (IST)

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिला में आतंकी संगठन हिजबुल मुझाहिदीन ने अपने स्थानीय कमांडर जीनत-उल-इस्लाम को कथित तौर निष्कासित कर दिया। इस बात की घोषणा संगठन ने शोपियां के विभिन्न अलाकों में चिपकाए पोस्टरों के माध्यम से किया। बता दें कि गत 1 अप्रैल को जिला के द्रगढ और कचडोरा गांवों में सुरक्षाबलों के साथ दो मुठभेड़ों में 12 आतंकियों के मारे जाने के कुछ दिनों बाद हिजबुल ने यह कदम उठाया। 


पोस्टरों के अनुसार जीनत-उल-इस्लाम को हिजबुल की अनुशासनात्मक समिति द्वारा निष्कासित किया गया।  पोस्टरों में लिखा गया कि कमांडर होने के नाते उसकी (जीनत) द्रगढ़ मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों के साथ खड़े होने की उम्मीद थी। सुरक्षा एजेंसियों और सार्वजनक डोमेन में चर्चा की जा रही है कि द्रगढ़ में फंसे 11 आतंकियों मे से एक जीनत भी था। सूत्रों ने कहा कि जीनत अन्य तीन आतंकियों के साथ मुठभेड़ स्थल से फरार हो गया और सात आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया। 


उर्दू में लिखे और हिजबुल के लेटरहैड पर छापे गए पोस्टरों में कहा गया कि उसको स्थल पर रहना चाहिए था और दुश्मनों के इरादों को नाकाम करने के लिए युवा आतंकियों को प्रोत्साहित करना चाहिए था। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि घटना की जांच के लिए जांच समिति का गठन किया गया। साथ ही पोस्टरों की सच्चाई का पता लगाया जा रहा है। 
 

Punjab Kesari

Advertising