IAS शाह फैसल के खिलाफ आतंकी संगठन हिज्बुल का पोस्टर, लोगों से कहा- नहीं करें समर्थन

Tuesday, Jan 29, 2019 - 05:36 PM (IST)

श्रीनगर : 2010 बैच के आई.ए.एस. टॉपर शाह फैसल जल्द ही जम्मू-कश्मीर में राजनीति करने के लिए नई पार्टी लॉन्च करेंगे। इस बीच आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन का एक कथित पोस्टर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। पोस्टर में लोगों से कहा गया है कि वह फैसल का समर्थन नहीं करें। हिज्बुल मुजाहिद्दीन से जुड़े संगठन का कहना है कि पूर्व आईएएस अधिकारी के राजनीति में आने से उसका मूवमेंट कमजोर पड़ेगा। इस पोस्टर की पुलिस ने पुष्टि नहीं की है।


पोस्टर में कहा गया है कि भारत ने चुनाव को कामयाब बनाने के लिए बहुत ही तेज चाल चली है और उन्होंने शाह फैसले को चारा बना लिया है। हम पूरी कौम से अपील करते हैं कि चुनाव में वोट हरगिज नहीं डालें, क्योंकि ये भारत की चाल है, जब शाह फैसले को वोट पड़ेंगे तो ये भारत बोलेगा कि पूरा कश्मीर हमारे साथ है। आपको बता दें कि शाह फैसल ने 9 जनवरी को पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद उन्होंने राजनीतिक पार्टी लॉन्च करने के लिए लोगों से सुझाव मांगे थे। 


उन्होंने कहा था कि मेरे पास आइडिया है कि मुझे क्या करना चाहिए, लेकिन मैं अंतिम निर्णय लेने से पहले लोगों के विचार जानना चाहता हूं। फैसल ने वर्ष 2010 में आईएएस परीक्षा में टॉप किया था। उन्हें जम्मू और कश्मीर का होम कैडर आवंटित किया गया था, जहां उन्होंने जिला मजिस्ट्रेट, स्कूल शिक्षा निदेशक और पावर डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन के प्रबंध निदेशक के रूप में काम किया। वह हाल ही में हार्वर्ड केनेडी स्कूल में फुलब्राइट फैलोशिप पूरा करने के बाद अमेरिका से लौटे थे।

Monika Jamwal

Advertising