हिंदू महासभा ने की कश्मीर से धारा 370 हटाने की मांग

Sunday, Feb 17, 2019 - 06:43 PM (IST)

नई दिल्लीः अखिल भारतीय हिंदू महासभा और उसकी सहयोगी संगठनों ने रविवार को जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन कर पुलवामा की घटना के विरोध में आक्रोश व्यक्त किया और कश्मीर से संविधान की धारा 370 हटाने की मांग की। इन संगठनों ने आतंकवाद का पूतला फूंका और पाकिस्तान का झंडा जलाकर अपना रोष प्रकट किया।

हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रविंद्र कुमार द्विवेदी के नेतृत्व में इन संगठनों के कार्यकरता एकत्रीत हुए और उन्होंने आतंकवाद तथा पाकिस्तान के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। कार्यकर्ताओं ने शहीद सैनिकों की याद में 40 दीपक जलाकर उनकी शहादत की याद में देश की एकता और अखंडता का संकल्प लिया।

द्विवेदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मोदी सरकार से पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। हिंदू महासभा के जम्मू-कश्मीर प्रभारी मनीश जीजू ने शहीद सैनिकों की याद में कश्मीर के लाल चौक पर शहीद स्मारक बनाने की मांग की।

कार्यकर्ताओं के प्रतिनिधिमंडल ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर जाकर उन्हें अपनी मांगों का एक ज्ञापन भी सौंपा। ज्ञापन में पाकिस्तान पर सैन्य हमला करने और संविधान की धारा 370 को हटाने की मांग की गयी है।

Yaspal

Advertising