ये तो ऐसा है जैसे कांग्रेस क्वात्रोचि से बेफोर्स के खिलाफ मुकदमा दायर करने को कह रही: FIR पर हिमंत सरमा का पलटवार

Tuesday, Aug 02, 2022 - 03:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने झारखंड से कांग्रेस के विधायक द्वारा उनके खिलाफ दर्ज कराई गई प्राथमिकी को ‘फर्जी' करार दिया और विपक्षी दल पर पलटवार करने के लिए बोफोर्स घोटाला मामले का जिक्र किया। कांग्रेस के विधायक कुमार जयमंगल ने झारखंड में सरमा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

शिकायत में दावा किया गया है कि पार्टी के तीन विधायकों, जिन्हें बंगाल में लाखों रुपए के साथ गिरफ्तार किया गया था, ने जयमंगल को भी गुवाहाटी जाने और असम के मुख्यमंत्री से मुलाकात करने के साथ ही राज्य की जेएमएम नीत सरकार का तख्तापलट करने के लिए सौदा करने का आमंत्रण दिया था। इसबीच असम सरकार के मंत्री पी हजारिका ने असम के मुख्यमंत्री और जयमंगल की एक तस्वीर ट्वीट की और दावा किया कि दोनों नियमित रूप से संपर्क में थे और झारखंड के विधायक के दावे ‘‘निराधार'' हैं।

हजारिका के ट्वीट को साझा करते हुए सरमा ने ट्वीट किया,‘‘ झारखंड में फर्जी प्राथमिकी। तथाकथित प्राथमिकी ऐसी प्रतीत होती है जैसे भारतीय कांग्रेस ओट्आविओ क्वात्रोचि से बेफोर्स के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने को कह रही हो।'' प्राथमिकी दर्ज होने के तत्काल बाद सरमा ने संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस नेता उनके साथ मित्रवत संबंध होने के नाते संपर्क में रहते हैं, क्योंकि पार्टी में उनका दो दशक लंबा कार्यकाल रहा है। 

rajesh kumar

Advertising