एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Thursday, Nov 09, 2017 - 04:02 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

LIVE दंगल 2017: विधानसभा चुनावों के लिए वोटिंग जारी, 2 बजे तक 54.09% मतदान
सुरक्षा के कड़े इंतजामों के बीच हिमाचल प्रदेश विधानसभा की सभी 68 सीटों के लिए आज सुबह 8 बजे मतदान शुरू हो गया है। प्रदेश में 2 बजे तक 54.09% मतदान हुआ है। चुनाव के लिए 7521 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जहां 50 लाख से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। 

दिल्ली HC ने बढ़ते प्रदूषण पर पर्यावरण मंत्रालय को दिए 'आपात बैठक' के निर्देश
दिल्ली वायु प्रदूषण बेहद गंभीर स्तर पर पहुंच गया। स्मॉग के बढ़ते स्तर ने पूरी दिल्ली को धुंध की मोटी चादर में लपेट लिया है। इसकी वजह से विजीबिलटी भी काफी कम हो गई है। राज्य बढ़ते स्मॉग को देखते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने पर्यावरण मंत्रालय को आपात बैठक बुलाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कोर्ट ने पड़ोसी राज्यों के वन और जलवायु परिवर्तन सचिवों को भी बैठक में शामिल होने के निर्देश दिए हैं।

रघुराम राजन ने ठुकराया AAP का ऑफर, नहीं जाएंगे राज्‍यसभा
आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने राज्‍यसभा जाने वाली अटकलों पर विराम लगाते हुए आम आदमी पार्टी का ऑफर ठुकरा दिया। बुधवार को अटकलों का बाजार गर्म था कि आम आदमी पार्टी रघुराम को राज्यसभा भेजने की तैयारी में है। फिलहाल राजन अमेरिका की शिकागो यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर हैं। 

PM मोदी और शेख हसीना ने ‘बंधन एक्सप्रेस’ को दिखाई हरी झंडी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ‘‘बंधन एक्सप्रेस’’ को हरी झंडी दिखायी । इस कार्यक्रम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल थी। ‘‘बंधन एक्सप्रेस’’ पश्चिम बंगाल के कोलकाता और बांग्लादेश के औद्योगिक शहर खुलना के बीच प्रत्येक वीरवार को चलेगी।  

पाकिस्तान: बस खाई में गिरी, 27 की मौत 69 घायल
पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में तेज रफ्तार से जा रही एक बस खाई  में गिर गई। बस में 100 से अधिक यात्री सवार थे। इस दुर्घटना में 27 लोगों की मौत हो गई और 69 अन्य घायल हो गए। यह जानकारी पुलिस ने दी। निर्धारित सीमा से अधिक यात्रियों को ले जा रही यह बस कोहट से रायविंड जा रही थी। घटना कल रात कल्लर कहार नगर में हुई।

सनकी किंग का ट्रंप को जवाब, कहा- पागल कुत्ते की नहीं सुनते
अमरीका व उत्तर कोरिया के बीच परमाणु परीक्षण को लेकर जहां तनाव बढ़ता जा रहा है वहीं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व सनकी किंग किम जोंग उन के बीच वाक् युद्ध सभी सीमाओं को पार करता जा रहा है। 8 नवंबर को ट्रंप ने उत्तर कोरिया के पड़ोस दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में राष्ट्रीय संसद में तानाशाह किम जोंग उन को क्षेत्रीय संतुलन को भंग करने के लिए गंभीर चेतावनी दी।

दिल्ली में स्मॉग का कहर, हवाई किराए में 1 लाख तक की बढ़ौत्तरी
ठंड की शुरुआत में ही घना कोहरा छा जाने से सड़क पर चलने वालों के साथ हवा में उड़ने वालों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण बढ़ने और दिल्ली हवाईअड्डे पर एक रनवे के बंद होने के कारण कई फ्लाइट्स कैंसिल हो गई हैं, जिसकी वजह से हवाई कंपनियों ने किराए में बेहताशा वृद्धि कर दी है। बुधवार को जेट एयरवेज की दिल्ली से मुंबई के लिए हवाई टिकट 1,05,000 रुपए में उपलब्ध थी।

नोटबंदीः सोने के कारोबार आई तेजी, पुराने नोटों से लोगों ने खरीदा गोल्ड
 पिछले साल नोटबंदी के बाद सोने के कारोबार में सुधारों की रफ्तार तेज हुई है। पिछले एक वर्ष के दौरान उठाए गए कई कदमों से स्वर्ण आभूषणों के कारोबार को पारदर्शी बनाने में मदद मिली है। बड़े नोटों को वापस लेने की घोषणा होने के तुरंत बाद जिन लोगों के पास बड़ी संख्या में ये नोट थे उन्होंने असल कीमत से ज्यादा पर सोने के गहने खरीदे थे। 

पापा की तरह ही फिट है आमिर खान की ये बेटी, दिखती है बेहद HOT दीवाना कर देंगी ये तस्वीरें
बॉलीवुड एक्टर आमिर खान को मिस्टर परफेक्शनिस्ट माना गया है। वो हर काम को पुरे दिल से करते हैं और उस किरदार को अपने अंदर तक उतार लेते हैं। पुरे बॉलीवुड में आमिर खान को एक ख़ास जगह मिली हुई है और अब उनके साथ साथ उनकी पहली पत्नी रीना दत्ता की बेटी इरा खान भी पुरे बॉलीवुड में छाईं हुईं है।

ऐश्वर्या की गलत ऐंगल से फोटो खिंचना चाहता था फोटोग्राफर
बॉलीवुड एक्ट्रैस ऐश्वर्या राय बच्चन हाल ही में डिजाइनर मनीषा मल्होत्रा के घर पर स्पॉट हुईं। इस दौरान ऐश्वर्या ब्लू कलर शर्ट ड्रैस पहने हुए नजर आईं। लेकिन इस दौरान गाड़ी से उतरते हुए वह उप्स मूमेंट का शिकार होने से बाल-बाल बची। 

भारत को मिला नया 'कुंबले', बिना रन दिए झटके 10 विकेट
भारत में क्रिकेट का खेल सबसे ज्यादा लोकप्रिय है। वैसे तो क्रिकेट के सभी फॉर्मेट काफी दिलचस्प है, लेकिन टी 20 का क्रेज लोगों में काफी देखा गया है। इस खेल में खिलाड़ी आए दिन नए रिकॉर्ड बनाते और तोड़ देते है। अब एक बार फिर एक भारतीय खिलाड़ी ने टी-20 क्रिकेट में ऐसा रिकॉर्ड बनाया है, जिसे आज तक दुनिया का कोई गेंदबाज नहीं बना पाया है। 

तमिलनाडु के खिलाफ रणजी सेमीफाइनल सबसे यादगार मैच: तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर ने मुंबई और तमिलनाडु के बीच 1999-2000 सत्र में वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल को इस चैंपियनशिप का अपना सबसे यादगार मैच करार दिया।  बड़ौदा के खिलाफ कल यहां मुंबई के 500वें रणजी ट्राफी मैच के जश्न के लिए आयोजित समारोह में तेंदुलकर ने एक सवाल के जवाब में कहा कि मै कहूंगा कि यह तमिलनाडु के खिलाफ 1999-2000 सेमीफाइनल था। 
 

Advertising