खिलौना बंदूक लेकर श्रीनगर हाईवे पर लोगों से ठगते थे पैसे, पुलिस ने यूं कि गैंग का भंडाफोड़

Tuesday, Aug 04, 2020 - 03:39 PM (IST)

श्रीनगर: कश्मीर में सक्रिय हाईवे ठग गैंग का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। यह गैंग श्रीनगर के बटमालू में हाईवे पर लोगों को खिलौना बंदूक दिखाकर उनसे लूटपाट करता था। इस संदर्भ में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। पुलिस के अनुसार उन्हें इन लोगों के बारे में शिकायत मिल  रही थी और कई लोग समझ रहे थे कि यह काम या तो आतंकियों का है या फिर पेशेवर चोरों का।


जनकारी के अनुसार दो लोग टंगपोरा में एक गाड़ी चालक को बंदूक दिखाकर उससे पैसे की मांग कर रहे थे। खुद को आतंकी बताकर वे गाड़ी चालक को धमका रहे थे। चालक ने दोनों को बातों में उलझाकर पुलिस को सूचित कर दिया। पुलिस की एक पार्टी जोकि रात से ही पेटरोलिंग कर रही थी, मौके पर पहुंची और एक चोर को पकड़ लिया। दूसरा भागने में कामयाब रहा। इस संदर्भ में बटमालू पुलिसचैकी में एफआईआर दर्ज कर दी गई है।


पकड़े गये चोर की पहचान इमरान अहमद शाह पुत्र गुलाम मोहम्मद शाह  निवासी नौगाम के तौर पर हुई है। पुलिस के अनुसार चोर चोरी को अंजाम देने के लिए कार का प्रयोग करते थे और उसे भी सीज कर लिया गया है। उनके पास से दो खिलौना बंदूक और एक पाउच मिला है। पकड़े गये चोर के अनुसार उसका अंकल जमीर अहमद शाह उसे इस काम में मदद करता था।   
 

Monika Jamwal

Advertising