J&K: श्रीनगर में भारी बर्फबारी के चलते हाईवे बंद, टेलीफोन लाइनें भी ठप्प

punjabkesari.in Thursday, Nov 07, 2019 - 09:43 AM (IST)

श्रीनगरः श्रीनगर में भारी बर्फबारी के चलते गुरुवार को सभी टेलीफोन लाइनें ठप्प हो गई हैं। वहीं खराब मौसम और बर्फबारी के कारण हाईवे भी बंद हो गया है। तेज हवाओं और बर्फबारी से कई पेड़ भी गिर गए। बता दें कि श्मीर के गुलमर्ग और सोनमर्ग के पहाड़ों पर बुधवार को मौसम की पहली बर्फ गिरी जबकि मैदानी इलाकों में वर्षा हुई जिसके कारण पारा 10 डिग्री तक गिर गया। मौसम विभाग के अधिकारी ने कहा कि कश्मीर घाटी के ऊंचे इलाकों गुलमर्ग और सोनमर्ग में बुधवार देर रात बर्फबारी हुई जबकि शहर और मैदानी इलाकों में बारिश हुई।

PunjabKesari

बर्फबारी के कारण पर्यटकों में खुशी की लहर है। मैदानी इलाकों में बारिश होने से शहर में दिन का तापमान गिर गया। जम्मू क्षेत्र में पुंछ और राजौरी जिलों को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले से जोड़ने वाले मुगल रोड को ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने के बाद बुधवार को वाहनों के आवागमन के लिए बंद कर दिया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

PunjabKesari

अधिकारियों ने बताया कि पीर की गली समेत ऊंचाई वाले क्षेत्रों में मंगलवार को बर्फबारी हुई, जिसके कारण एहतियाती कदम उठाते हुए मुगल रोड को यातायात के लिए बंद कर दिया गया। उन्होंने बताया कि लोगों को किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए इस सड़क के पास से यात्रा नहीं करने के निर्देश दिए गए हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News