एक दिन की राहत के बाद मुंबई में आज फिर हाईटाइड का अलर्ट, कई इलाकों में बारिश के आसार

Tuesday, Jun 15, 2021 - 10:51 AM (IST)

नेशनल डेस्क: मुंबई में मानसून की दस्तक के साथ ही वहां बारिश का सिलसिला जारी है। हालांकि सोमवार को मुंबई के लोगों को बारिश से थोड़ी राहत जरूर मिली लेकिन मौसम विभाग ने मंगलवार को हाईटाइड का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक मुंबई में आज दोपहर 3:30 बजे हाईटाइड आने की संभावना है और इसी के साथ कई इलाकों में हल्की बारिश के भी आसार हैं। बता दें कि मानसून की पहली बारिश में ही मुंबई पानी-पानी हो गई थी और सारी सड़कें जलमग्न हो गईं थीं।

इतना ही नहीं बारिश ने मुंबई में इतना कहर मचाया कि पार्किंग में खड़ी एक कार जमीन में बने गड्ढे के अंदर धस गई थी। बता दें कि पूर्वी उत्तर प्रदेश और तेलंगाना में दक्षिण-पश्चिम मानसून अति सक्रिय है तो वहीं पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, ओडिशा, झारखंड, गोवा, छत्तीसगढ़ और केरल में भी मानसून सक्रिय रहा। मध्य-पश्चिमी हवाओं के निकट आने के कारण उत्तर-पश्चिम भारत के शेष हिस्सों में मानसून की आगे बढ़ने वाली हवाएं धीमी रहने का अनुमान है।

हालांकि उत्तर भारत को अभी मानसून के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। इससे पहले कहा जा रहा था कि उत्तर भारत दिल्ली, पंजाब और हरियाणा समेत कई राज्यों में 15 जून को मानसून आएगा लेकिन मौसम विभाग ने कहा कि अभी यह ज्यादा सक्रिय नहीं हैं, इसलिए यह थोड़ी देरी से ही आएगा।

Seema Sharma

Advertising