पश्चिम बंगाल में हाई वोल्टेज ड्रामा, सुप्रीम कोर्ट जाएगी सीबीआई (पढ़ें 4 फरवरी की खास खबरें)

Monday, Feb 04, 2019 - 02:12 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): देश की शीर्ष जांच एजेंसी केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कोलकाता पुलिस पर दायित्यों का निर्वहन में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए कहा है कि वह इस मामले को सोमवार को उच्चतम न्यायालय ले जायेगी। सीबीआई के अंतरिम निदेशक एम नागेश्वर राव ने यहां कहा कि इस मामले को आज शीर्ष अदालत ले जाया जायेगा क्योंकि पश्चिम बंगाल पुलिस शारदा चिट फंड घोटाले की जांच में सहयोग नहीं कर रही है।

संसद में होगी बजट पर चर्चा, हंगामें के आसार
मोदी सरकार के अंतरिम बजट को लेकर आज लोकसभा में चर्चा होगी। हालांकि इस दौरान विपक्ष ने मोदी सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है। कोलकाता में हुए सीबीआई प्रकरण के बाद माना जा रहा है कि संसस में विपक्ष मोदी सरकार के खिलाफ सीबीआई के दुरुपयोग को लेकर आवाज उठा सकता है।

चुनाव आयोग का रुख करेगी भाजपा
भारतीय जनता पार्टी के आला नेता आज ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव आयोग का रुख करेंगे। बता दें कि रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हेलिकॉप्टर को ममता सरकार ने उतरने नहीं दिया था। भाजपा नेताओं ने इसे लोकतंत्र की हत्या करार दिया है।

धरने स्थल पर ही करेगीं ममता बनर्जी कैबिनेट मीटिंग
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोलकाता पुलिस कमिश्नर के पक्ष में धरने पर बैठीं हैं। ऐसे में वह धरना स्थल पर ही कैबिनेट की मीटिंग करेगीं साथ ही वह यहीं से विधानसभा को भी संबोधित कर सकती हैं। बता दें कि सीबीआई ने रविवार को कोलकाता पुलिस कमिश्नर के घर पर छापेमारी की, जिसके बाद मामला राजनीतिक हो गया है।

ममता के धरने में शामिल होंगे अरविंद केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल आज ममता बनर्जी के समर्थन में कोलकाता जा सकते हैं। वहीं बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी कोलकाता जा सकते हैं। बता दें कि ममता बनर्जी रविवार को सीबीआई और कोलकाता पुलिस प्रकरण के बाद मोदी सरकार के खिलाफ धरने पर बैठ गई हैं।

आंध्र प्रदेश के दौरे पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज आंध्र प्रदेश के दौरे पर जाएंगे। वह आज यहां बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। साथ ही वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे। शाह यहां रथ यात्रा को हरी झंडी दिखाकर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों के लिए रवाना करेंगे।

खेल
क्रिकेट : सौराष्ट्र बनाम विदर्भ (रणजी ट्रॉफी फाइनल)

क्रिकेट : बंगलादेश प्रीमियर लीग क्रिकेट टूर्नामैंट
फुटबाल : हीरो इंडियन सुपर लीग फुटबॉल टूर्नामैंट        

  

Yaspal

Advertising