मुंबई में मानसून ने बढ़ाई मुसीबत, भारी बारिश और हाई टाइड का अलर्ट जारी

Sunday, Jun 30, 2019 - 10:20 AM (IST)

नई दिल्ली/मुंबईः भीषण गर्मी से बेहाल उत्तर भारत में मौसम शुष्क बना हुआ है। दिल्ली समेत पंजाब को जहां मानसून का इंतजार है वहीं महाराष्ट्र में बारिश लोगों के लिए मुसीबत बन गई है। मानसूनी बारिस के साथ ही मुंबईकरों की परेशानियां भी बढ़ गई हैं। मुंबई में फिलहाल मुसलाधार बारिश जारी है। मौसम विभाग ने मुंबई और कोंकण में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। नॉर्थ कोंकण में 2 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्ट है। हाई टाइड का भी अलर्ट जारी किया गया है। दरअसल, समंदर की लहरें उफान मार रही हैं जिसकी वजह से अलर्ट जारी किया गया है।

पानी में बह रहीं गाड़ियां
महाराष्ट्र में भारी बारिश के चलते आलम यह है कि गाड़ियां भी पानी में बह रही हैं। पालघर इलाके में एक स्विफ्ट कार में चार लोग बह रहे थे जिन्हें बचा लिया गया। महानगर के कई इलाकों में जलभराव की समस्या खड़ी हो गई है। कई जगहें पेड़ उखड़ गए हैं तो कहीं मकान का एक हिस्सा ढह गया। वहीं गली-गली में खड़े पानी ने बीएमसी की तैयारियों की पोल खोल दी है।

वहीं महाराष्ट्र के पुणे में शनिवार को लगातार जारी बारिश के कारण एक आवासीय परिसर की 22 फुट ऊंची एक दीवार के उससे सटी झोपड़ियों पर गिर जाने की घटना में चार बच्चों सहित कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए। रात को झोपड़ियों में सो रहे कई लोग इसके चपेट में आ गये। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

Seema Sharma

Advertising