तमिलनाडु में निपाह विषाणु को घुसने से रोकने के लिए सात जिलों में हाई अलर्ट

Thursday, Jun 06, 2019 - 09:04 PM (IST)

चेन्नई: केरल में निपाह विषाणु से संक्रमण के एक मामले की पुष्टि होने के बीच, तमिलनाडु ने सीमावर्ती जिलों से होकर केरल से इस राज्य में आने वाले बीमार लोगों की जांच करने के लिए प्रयास तेज कर दिए हैं। इस विषाणु का राज्य में प्रवेश रोकने के लिए हरसंभव कोशिश हो रही है। तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री विजय भास्कर ने गुरुवार को कहा कि राज्य तमिलनाडु-केरल सीमा के सात जिलों पर कड़ी नजर रखे हुए है। 

मंत्री ने कहा कि सरकार ने सचल चिकित्सा दलों की अधिक तैनाती, केरल से आने वाले बीमारों की जांच, गहन जागरूकता अभियान, लोगों के सवालों के जवाब सहित अन्य जैसे कदम उठाए हैं। मंत्री ने कहा, ‘थेनी, कन्याकुमारी, तिरूवल्लुर, तिरूप्पुर और कोयम्बटूर से होकर केरल से तमिलनाडु आने वाले बीमार लोगों की जांच होगी। जागरूकता अभियान को सघन किया गया है।' 

उन्होंने कहा कि राज्य में घातक विषाणु को घुसने से रोकने के लिए कदम उठाए गए हैं। मंत्री ने कहा कि अधिकारियों को बुखार के मामलों की निगरानी रिपोर्ट हमारे नियंत्रण कक्ष को भेजने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि केरल से सटे सात जिलों में ज्यादा चलते-फिरते चिकित्सा दलों की तैनाती की गई है। केरल की स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने कहा है कि निपाह विषाणु से संक्रमित 23 साल के कॉलेज छात्र की स्थिति अब स्थिर है।

shukdev

Advertising