खुल गया हत्या का राज... अवैध संबंध छिपाने के लिए प्रमी- प्रेमिका ने ले ली दो मासूमों की जान

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2024 - 07:58 PM (IST)

राजस्थान :जैसलमेर के बबर मगरा क्षेत्र में दो मासूम बच्चों, 6 वर्षीय आदिल और 7 वर्षीय हसनेन, के शव पानी के टंके में मिलने के मामले में पुलिस ने तेजी से कार्रवाई की है। पुलिस ने पुष्टि की है कि दोनों बच्चों की हत्या की गई है और इस मामले में एक युवक और युवती को हिरासत में लिया गया है। आरोप है कि इन दोनों ने अपने अवैध संबंधों को छिपाने के लिए मासूमों की जान ले ली। हालांकि, पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने हत्या के कारणों का खुलासा करते समय आरोपियों के नाम नहीं बताए।

लापता होने का घटनाक्रम
आपको बता दें कि आदिल और हसनेन, जो सगे भाई हैं, पिछले शनिवार शाम को बबर मगरा क्षेत्र से लापता हो गए थे। उनका लापता होना परिवार के लिए चिंता का विषय बन गया। देर रात करीब 11 बजे, दोनों बच्चों के शव पड़ोस के एक खाली मकान के पानी के टंकी से बरामद हुए। पुलिस ने शवों को जवाहिर चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया, जिससे आगे की जांच की जा सके।

यह भी पढ़ें- इस राज्य सरकार ने दिवाली पर दिया बड़ा ऑफर, नई कार खरीदने पर मिलेगी 75% तक की छूट, फटाफट कर लें ये काम

परिजनों का धरना
रविवार सुबह 9 बजे से आदिल और हसनेन के परिजन और स्थानीय लोग मोर्चरी के बाहर धरने पर बैठ गए। उनका आरोप था कि हसनेन के सिर पर चोट के निशान हैं, जबकि आदिल के गले पर ऐसे निशान हैं, जो यह बताते हैं कि उसकी गला घोंटकर हत्या की गई है। यह स्थिति और भी चौंकाने वाली थी, क्योंकि जिस टंकी में शव मिले, उसका ढक्कन बंद था और उसमें केवल 2.1 फीट पानी था, जबकि बच्चों की लंबाई 3 फीट से अधिक थी।

पुलिस की प्रतिक्रिया
पुलिस अधीक्षक चौधरी और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और परिजनों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द बच्चों का पोस्टमार्टम करवाना आवश्यक है ताकि मौत के कारणों का पता लगाया जा सके। इस बीच, पूर्व प्रधान अमरदीन फकीर और अन्य प्रतिनिधि भी धरने पर शामिल रहे। आदिल का पिता शौकत खां मदरसा में शिक्षक है और आदिल उसका एकलौता बेटा था, जबकि हसनेन का पिता पीरबख्श मजदूरी करता है और वह उसके परिवार का तीसरा बच्चा था।

यह भी पढ़ें- क्या हो रही है Indian Railways के बाद Delhi Metro के खिलाफ बड़ी साजिश ?

एसपी का बयान
पुलिस अधीक्षक चौधरी ने जानकारी दी कि पुलिस ने बच्चों की गुमशुदगी की सूचना को सोशल मीडिया पर वायरल किया। रात में शव मिलने के बाद, वे खुद घटनास्थल पर पहुंचे और एफएसएल टीम ने जरूरी जांच की। पूरी रात पुलिसकर्मियों ने उस टंकी के पास पहरा दिया ताकि आरोपी सबूत मिटा न सकें। चौधरी ने बताया कि मुख्य अभियुक्त का कुछ लोगों के साथ संपर्क था, और पुलिस यह भी जांच करेगी कि क्या उन लोगों ने शवों का पोस्टमार्टम समय पर नहीं करवाने में कोई भूमिका निभाई है।

इस मामले में पुलिस की जांच जारी है, और सभी की नजरें न्याय की प्रक्रिया पर टिकी हुई हैं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News