अब घंटों में नहीं मिन्टों में तय होगी जम्मू और राजोरी के बीच की दूरी

Thursday, Sep 07, 2017 - 05:58 PM (IST)

जम्मू: जम्मू-राजोरी के बीच की घंटों की दूरी अब सिमट के मिन्टों में तय होने जा रही है। राजोरी के लिए चॉपर सेवा शुरू हो रही है। लोगों ने हवाई सेवा शुरू होने से राहत की सांस ली है। राजोरी और पुंछ के लोगों की लंबे समय से मांग थी कि इन जिलों के लिए हवाई सेवा शुरू की जाए और आखिरकार सरकार ने इसे हरी झंडी दिखा दी। हवाई सेवा का ट्रायल होगा और उसके बाद हवाई सेवा शुरू कर दी जाएगी।


यह सेवा पवन हंस देने जा रहा है। शुक्रवार को इसका ट्रायल होगा। जानकारी के अनुसार शुरूआत में सप्ताह के दो दिन ही सेवा शुरू की जाएगी पर अबर लोगों का जवाब अच्छा रहा तो फिर इसे नियमित किया जाएगा। हफ्ते के सोमवार और शनिवार को ही सेवा दी जाएगी। लोगों को इसके लिए एक तरफ का किराया दो हजार अदा करने होंगे। हवाई अड्डे पर भी सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं।


इससे पहले भी चलती थी सेवा
नब्बे के दशक में भी राजोरी और जम्मू के बीच हवाई सेवा चलती थी पर हालात खराब होने के बाद इसे बंद कर दिया गया। अब हालात सुधरने के बाद एक बार फिर इसे शुरू किया गया है। बताया जाता है कि उस समय भी लोगों में टिकट पाने के लिए होड़ लगी रहती थी। लोगों द्वारा बार-बार मांग किए जाने के बाद एक बार फिर से हवाई सेवा शुरू की गई है।

 

Advertising