हेलिकॉप्टर क्रैश में दूल्हा-दुल्हन की मौत!, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल...जानिए क्या है सच्चाई

Friday, Mar 17, 2023 - 12:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए लोग बहुत कुछ करते हैं। कहीं ब्राइड की एंट्री बड़ी धमाकेदार होती है तो कहीं दुल्हन बाइक पर जयमाला के लिए स्टेज तक जाती है तो कहीं दूल्हे ट्रैक्टर पर अजीबोगरीब एंट्री करने से लेकर पानी और हवाई चार्टर्स से आते हैं। सोशल मीडिया पर अनोखी शादी के वीडियो भी खूब वायरल हते हैं।

 

सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दूल्हा-दुल्हन हेलीकॉप्टर से एंट्री करने वाले होते हैं। एक पार्क में लोग ब्राइड का इंतजार करते दिख रहे हैं तभी कुछ ऐसा होता है कि सब सन्न रह जाते हैं। दरअसल जिस हेलीकॉप्टर में दूल्हा-दुल्हन थे लैंडिंग करते समय वो क्रैश हो गया। इस वायरल वीडियो को लेकर यूजर्स तरह-तरह के दावे कर रहे हैं कि घटना में दूल्हा और दुल्हन की जान चली गई है। हालांकि, इस वायरल वीडियो की असल सच्चाई कुछ और है। 

 

वायरल वीडियो में क्या?

फेसबुक पर इमरान खान नाम के एक यूजर ने इस घटना का वीडियो शेयर किया है और उसके कैप्शन में लिखा कि शानदार वेडिंग हेलिकॉप्टर में दूल्हा-दुल्हन का आना और उतरना, सारे सपने एक पल में उड़ जाते हैं। अपने बच्चों को बेबस मरते देख मां-बाप, मेहमानों को भी आमंत्रित किया गया था। धन का कभी अभिमान न करें, एक आलीशान शादी का हश्र देखिए। इस धरती पर हमारा हर कदम उस विधाता के प्रति कृतज्ञ होना चाहिए जिसने हमें यह आशीर्वाद दिए हैं।

वायरल वीडियो की सच्चाई

हालांकि इस वीडियो का फैक्ट चैक भी सामने आया है कि हेलीकॉप्टर दुर्घटना में किसी की जान नहीं गई और बिना किसी नुकसान के नया जोड़ा शादी के बंधन में बंध गया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो ब्राजील का है। हेलीकॉप्टर लैंडिंग से पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हालांकि, इसमें कोई हताहत नहीं हुआ और दुल्हन-दूल्हा शादी के बंधन में बंधे। हेलीकॉप्टर ब्राजील के साओ पाउलो के उत्तर में विवाह स्थल के बीच में दुर्घटनाग्रस्त हुआ।

 

दुल्हन की एंट्री हेलीकॉप्टर से हो रही थी। सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रहा वीडियो 5 मई, 2018 का बताया जा रहा है। हेलिकॉप्टर में चार लोग पायलट, बच्चा, फोटोग्राफर और दुल्हन सवार थे जिसमें तीन लोगों को मामूली चोटें आईं, जबकि दुल्हन बाल-बाल बच गई। साओ पाउलो के सैन्य पुलिस के अग्निशमन विभाग के आधिकारिक ट्विटर पेज पर इस हेलीकॉप्टर दुर्घटना के बारे में एक ट्वीट भी मिला, वहां भी किसी के हताहत होने का जिक्र नहीं मिला है।

Seema Sharma

Advertising